City Post Live
NEWS 24x7

सुशांत सिंह राजपूत से पहले भी दर्जनों फ़िल्मी सितारे कर चुके हैं आत्महत्या.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव :मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्म-हत्या की खबर से पूरा देश मर्माहत है.खासतौर पर बिहार तो अपने इस बेटे की याद में रो रहा है.उन्होंने आज ने बांद्रा स्थित अपने घर में खुदकुशी कर ली है. खुदकुशी की वजह अभी साफ़ नहीं हो पाई है.बांद्रा पुलिस स्टेशन में सुशांत सिंह राजपूत के नौकर ने इस बारे में जानकारी दी है. टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने हाल के सालों में बड़े पर्दे पर अपनी उल्लेखनीय मौजूदगी दर्ज की थी.

बिहार के पटना में जन्में सुशांत का फिल्मी करियर काफी अच्छा चल रहा था. अपने करियर में उन्होंने एमएस धोनी जैसी हिट फ़िल्म दी थी. फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले सुशांत थिएटर और टीवी में काफी लोकप्रिय चेहरा बन चुके थे.उनसे पहले भी कई फ़िल्म सितारों ने अपने जीवन के असमय ख़त्म कर लिया था. गुरुदत्त- पचास और 60 के दशक में भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री के दिग्गज माने जाते थे गुरुदत्त. उन्हें बेहतरीन फ़िल्म निर्देशक के अलावा उतना ही बेहतरीन अभिनेता भी माना जाता था. अक्तूबर 1964 में मुंबई के पेड्डर रो़ड इलाक़े में स्थित अपने अपार्टमेंट में वे मृत पाए गए थे. ज़रूरत से ज़्यादा शराब और नींद की गोली खाने के कारण उनकी मौत हुई थी.फ़िल्म ‘प्यासा’ में गुरु दत्त और वहीदा रहमान. 1957 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म को टाइम पत्रिका ने दुनिया की 100 सर्वकालिक बेहतरीन फ़िल्मों में जगह दी थी.सुशांत सिंह राजपूत से पहले भी दर्जनों फ़िल्मी सितारे कर चुके हैं आत्महत्या.

मनमोहन देसाई- हिंदी फ़िल्मों के सफल फ़िल्मकारों में से एक गिने जाने वाले मनमोहन देसाई ने कई कमर्शियल फ़िल्में बनाईं थीं. बॉक्स ऑफ़िस पर उनकी कुछ सफल फ़िल्में थीं- अमर अकबर एंथनी, कूली और मर्द. 1979 में उनकी पत्नी का देहांत हो गया था. 1992 में वे नंदा के साथ रिश्ते में आ गए, जो उनकी मौत तक चला. मसाला फ़िल्मों के बादशाह कहे जाने वाले मनमोहन देसाई की फ़िल्में बाद में पिटने लगी थी. मार्च 1994 में गिरगांव स्थित अपने फ़्लैट की बाल्कनी से उन्होंने छलांग लगा ली, जिससे उनकी मौत हो गई.

दिव्या भारती- बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री दिव्या भारती की मौत काफ़ी संदेहास्पद थी. उनके पति साजिद नाडियाडवाला के मुताबिक़ दिव्या ने पाँचवें फ़्लोर स्थित अपार्टमेंट से छलांग लगा ली थी. 5 अप्रैल 1993 को ये घटना हुई थी. उस समय दिव्या भारती सिर्फ़ 19 साल की थीं. उस समय तक उन्होंने 14 फ़िल्मों में काम भी कर लिया था.

सिल्क स्मिता- सिल्स स्मिता का असली नाम विजयलक्ष्मी था. वे अनाथ थीं और आंध्र प्रदेश में एक महिला ने उन्हें गोद लिया था. 16 साल की उम्र में सिल्क स्मिता अपनी मां के साथ मद्रास चली गईं. मेकअप आर्टिस्ट के रूप में फ़िल्म में क़दम रखने वाली सिल्क स्मिता धीरे-धीरे फ़िल्मों में काम करने लगीं. उन्हें वैम्प का रोल मिलने लगा. सितंबर 1996 में सिल्क स्मिता अपने चेन्नई स्थित फ़्लैट में मृत पाई गईं.

रीम कपाड़िया- रीम कपाड़िया डिपंल कपाड़िया की सबसे छोटी बहन थीं. कुछ हिन्दी फ़िल्मों में उन्होंने काम किया था. इनमें से एक फ़िल्म हवेली भी थी, जिसमें वो राकेश रोशन और मार्क ज़ुबैर के साथ परदे पर दिखी थीं. 2000 में लंदन में वो मृत पाईं गईं. ये माना गया कि उन्होंने आत्महत्या की थी. लेकिन कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ.नफ़ीसा जोसेफ़- नफ़ीसा जोसेफ़ एमटीवी की मशहूर वीजे थीं. साथ ही उन्होंने मॉडलिंग भी की थी. 1997 में उन्होंने फ़ेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का ख़िताब जीता था और मिस यूनिवर्स की एक फ़ाइनलिस्ट भी थीं. 2004 में वर्सोवा स्थित अपने फ़्लैट में उनका शव पंखे से लटका मिला था.

कुलजीत रंधावा-कुलजीत रंधावा नफ़ीसा जोसेफ़ के क़रीबी दोस्त थीं. नफ़ीसा की मौत से वे काफ़ी टूट गई थीं. फरवरी 2006 में सब कुछ अच्छा चल रहा था. उन्होंने फ़िल्म बाई चांस की शूटिंग ख़त्म की थी और स्टार वन के सीरियल स्पेशल स्क्वाड में भी उन्हें लीड रोल मिला हुआ था. लेकिन उनका भी शव पंखे से लटका मिला. अपने सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा था कि जीवन का दबाव वे नहीं झेल पा रही थीं.

जिया ख़ान- बॉलीवुड में जिया ख़ान की एंट्री काफ़ी ज़ोरदार हुई थी. उन्होंने शुरुआत में अमिताभ बच्चन और आमिर ख़ान जैसे स्टार्स के साथ काम किया. लेकिन इसके बावजूद उनका करियर उतना बेहतरीन नहीं रहा. 2013 में उनका शव भी पंखे से लटका मिला. अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली पर ये आरोप लगाया कि उन्होंने जिया को आत्महत्या के लिए उकसाया. सूरज पर अभी अदालत में मामला चल रहा है.

प्रत्युषा बनर्जी- भारतीय टीवी इंडस्ट्री का नामी गिरामी चेहरा प्रत्युषा बनर्जी ने भी आत्महत्या कर ली थी. 2016 में उनका शव उनके फ़्लैट से मिला था. माना जाता है कि वे काफ़ी दिनों से डिप्रेशन में चल रही थीं. टीवी सीरियल बालिका वधु से वे काफ़ी चर्चा में आई थीं. वे रियालिटी शो बिग बॉस का भी हिस्सा रही थीं.

कुशल पंजाबी- 27 दिसंबर, 2019 को टीवी एक्टर कुशल पंजाबी ने मुंबई के पाली हिल स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी. मुंबई पुलिस ने उनके आत्महत्या किए जाने की पुष्टि की थी. पुलिस के मुताबिक उनका शव पंखे से लटका मिला था. सीआईडी, लव मैरिज, देखो मगर प्यार से, श… फिर कोई है, फ़ियर फ़ैक्टर, कभी हां कभी ना जैसे लोकप्रिय टीवी कार्यक्रमों में दिख चुके हैं. कुशल प्रोफ़ेशनल डांसर भी थे और उन्होंने रिएलिटी टीवी डांस शो ‘झलक दिखला जा’ के सातवें सीज़न में भी हिस्सा लिया था.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.