City Post Live
NEWS 24x7

वैशाली पुलिस ने कर दिया सोना लूटकांड का उद्भेदन, लूट का 8 किलो सोना बरामद

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : वैशाली जिले के हाजीपुर में पुलिस (Vaishali Police) और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में  सोना लूट कांड का उद्भेदन हुआ है. पुलिस ने इस मामले में  दो कुख्यात अपराधी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में दो महिला भी शामिल हैं जो दोनों अपराधियों की रिश्तेदार बताए गए हैं. अपराधियों के पास से लूट का 8 किलो सोना, 5 किलो गांजा और भारी मात्रा में अवैध हथियार और फर्जी दस्तावेज बरामद की गई है. खास बात यह है कि पुलिस ने लूट के इस सोने को हैंडपंप यानी चापाकल से बरामद किया है.

दरअसल बीते साल 23 नवंबर को अपराधियों ने नगर थाना के सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी के शाखा में दिनदहाड़े धावा बोलकर 51 किलो लूट कांड अंजाम देकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया था. वैशाली एसपी गौरव मंगला के मुताबिक एसटीएफ की टीम के साथ मिलकर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए सोना लूटकांड के मुख्य सरगना में शामिल धर्मेंद्र राय उर्फ धर्मेंद्र गोप और वीरेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया गया और गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर विभिन्न जगहों पर छापेमारी करते हुए पुलिस ने लूटा गया सोना और अवैध हथियार बरामद की.

पुलिस ने कुख्यात विजेंद्र शर्मा के लालगंज बलुआ बसंता घर में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस नेजब  चापाकल को उखाड़ा तो वहां से छिपा कर रखा गया सोना बरामद किया गया. वीरेंद्र शर्मा की भाई की पत्नी शांति देवी को गिरफ्तार किया गया. शांति देवी पर लूट का सामान छिपा कर रखने का आरोप है. समस्तीपुर के पटोरी में कुख्यात धर्मेंद्र गोप की महिला रिश्तेदार एमपी देवी को भी गिरफ्तार किया गया जहां से भी पुलिस ने छिपा कर रखा गया सोना बरामद किया है. एसपी ने बताया कि इस दौरान दो पिस्टल, 10 गोली, 5 किलो गांजा डेढ़ लाख नगद एक दोनाली बंदूक और 8 गोली भी जब्त की गई है.

एसपी ने बताया कि इसके अलावा कई जाली दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. उन्होंने कहा कि बीते साल 2019 में नवंबर महीने में अपराधियों ने सोना लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया था इस मामले में पहले कई अपराधियों की गिरफ्तारी हो चुकी है . अभी तक 51 किलो सोना लूट में से 17 किलो सोना बरामद कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि इससे पहले 9 किलो सोना बरामद किया जा चुका है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में कई अन्य लुटेरों की अभी भी तलाश है जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश बनाई हुई है. एसपी ने दावा किया कि बाकी बचे सभी अपराधियों की भी शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी वही लूट का सभी सोना भी जल्दी ही बरामद की जाएगी.

एसपी ने यह भी बताया कि पकड़े गए अपराधियों के पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि यह सभी कई अन्य प्रदेशों में सोना लूटकांड की योजना बना रहे थे उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए लुटेरे  पश्चिम बंगाल, सिलीगुड़ी, धनबाद और दरभंगा में  लूट कांड  को अंजाम देने  की ताक में थे लेकिन तभी इनकी मंशा पर पानी फेरते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एसपी ने बताया कि यह गिरोह देश के कई राज्यों में लूट को अंजाम देता रहा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.