City Post Live
NEWS 24x7

गया में नॉन ओवन टैक्सटाईल्स मैनुफैक्चरर्स ऐंड ट्रेडर्स एसोसिएशन की संपन्न हुई बैठक

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

गया में नॉन ओवन टैक्सटाईल्स मैनुफैक्चरर्स ऐंड ट्रेडर्स एसोसिएशन की संपन्न हुई बैठक

सिटी पोस्ट लाइव : रविवार को “गया” के स्थानीय होटल स्पाईस अफेयर रेस्तरां, रिवर साइड रोड, गया में नॉन ओवन टैक्सटाईल्स मैनुफैक्चरर्स ऐंड ट्रेडर्स एसोसिएशन, बिहार के बैनरतले अध्यक्ष मुकेश कुमार चौरसिया की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।बैठक का मुख्य उद्देश्य पूरे बिहार राज्य में हो प्रतिबंधित पॉलिथीन का निर्माण, भन्डरान, बिक्री और उपयोग का उन्मूलन हो।बैठक का संचालन सदस्य सह समाज सेवी पंकज कुमार के द्वारा की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष श्री चौरसिया ने कहा की हमलोगो ने पुरे बिहार को पॉलिथीन मुक्त कराने हेतु प्रयास कर रहे हैं किन्तु जिला प्रशासन से कोई मदद नही मिल पा रही है।पॉलिथीन पर बिहार सरकार ने वर्ष 2018 के दिसंबर मे ही पुर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है पर सिर्फ पेपर पर ही जमीनी स्तर पर सारे लोग देख रहे की किस तरह प्रतिबंधित पॉलिथीन का निर्माण, भन्डारन, बिक्री और उपयोग कर बिहार सरकार के आदेश की धज्जिया पॉलिथीन माफियाओ के द्वारा उड़ाया जा रहा है साथ ही gst की चोरी भी बहुत बड़े पैमाने पर कर रहे है।

इससे सरकारी राजस्व का भी सरकार को काफी बड़ा नुक्सान झेलना पर रहा है।प्रतिबंधित पॉलिथीन को दुसरे राज्यो से बिहार लाने और पॉलिथीन माफियाओ के जर को मजबूत कर सरकार के gst को चोरी करने मे ट्रांसपोर्ट कम्पनियो का बड़ा हाथ है।बिहार सरकार ने राज्य में शराब पर भी प्रतिबंध लगा रखा है उस पर जिला प्रशासन की कड़ी नजर रहती है पर प्रतिबंधित पॉलिथीन पर क्यो नही? मैने इस संबध मे बिहार के सारे जिला पदाधिकारी को मेल के माध्यम से बार-बार पॉलिथीन पर अंकुश लगाने हेतु आवेदन दिया पर कोई कार्रवाई आज तक नही है। कुछ जिला पदाधिकारी तो ऐसे है की सूचना लेते है की प्रतिबंधित पॉलिथीन का निर्माण और भन्डारन कहाँ हो रहा है मैने कुछ जिला पदाधिकारी महोदय को दिया भी पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।इस आशय का भी साक्ष्य है मेरे पास।हमलोग इस बैठक के माध्यम से बिहार के सभी जिला प्रशासन से अपील कर रहे है की हमलोगो को प्रतिबंधित पॉलिथीन से बिहार को उन्मूलन करने मे पूर्ण मदद करे और हमलोगो से भी पुर्ण सहयोग ले।

हमलोग पूरे बिहार के प्रतिबंधित पॉलिथीन के निर्माण, भन्डारण के स्थान को चिन्हित करने का काम कर रहे है सिर्फ और सिर्फ जिला प्रशासन उन स्थानो पर छापामारी कर जुर्माना करे, प्रतिबंधित पॉलिथीन जप्त करे साथ ही बार-बार पकरेजाने पर प्राथमिकी दर्ज करे ताकि नागरिक जान सके की यह प्रतिबंधित है।इसके उपयोग से वातावरण प्रदूषित हो रही है, नलियाँ जाम होने के कारण महामारी फैलने की आशंका बनी हुई है, जानवर भी इसे खाकर मरे जा रहे है, मानव जीवन मे भी वातानुकूलित नही है। अगर बिहार के जिला प्रशासन पुर्ण रूप से प्रतिबन्धित पॉलिथीन के निर्माण, भन्डारण, बिक्री और उपयोग पर पुर्ण रूप से अंकुश नही लगाएगी तो हमलोग माननीय उच्च न्यायालय, पटना में जनहित याचिका दायर करेंगे।न्यायालय के न्याय पर हमलोगो को पुर्ण विश्वाश है। बैठक मे अध्यक्ष श्री मुकेश कुमार चौरसिया कोषाध्यक्ष श्री मदन झा गणमान्य सदस्य प्रमंडलीय अध्यक्ष श्री दीपक कुमार, मनोरंजन कुमार, घनश्याम भरद्वाज, प्रतीक कुमार,बिकाश कुमार, मनोज कुमार शर्मा, सागर कुमार एवं अन्य सदस्य उपस्थित हुए।बैठक का समापन श्री निवास के द्वारा की गई।

विवेक कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.