City Post Live
NEWS 24x7

अभी 5 दिनों तक नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, 26 से 28 के बीच हो सकती है भारी बारिश

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है. बारिश कम होने से उमस भरी गर्मी बढ़ गई है.उमस और गर्मी की वजह से लोग वायरल की चपेट में आ रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में दबाव कमजोर पड़ने की वजह से पांच दिनों तक आंशिक बारिश के ही आसार हैं. मतलब साफ़ है बिहार को अभी गर्मी और उमस से निजात नहीं मिलनेवाली है. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल बारिश कम होने से सूबे में गर्मी और उमस बढ़ेगी. जुलाई के अंत में सूबे में बारिश के आसार तभी होंगे, जब खाड़ी में कम दबाव वाला नया क्षेत्र विकसित होगा. हालांकि अगले पांच दिनों तक राज्य में कहीं-कहीं आंशिक रूप से बारिश की संभावना है.

26 से 28 जुलाई के बीच नेपाल से सटे जिलों में जमकर बारिश (Heavy Rain in Border Area) होने की संभावना है. भारी वज्रपात की भी संभावना जताई जा रही है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों के अनुसार एक-दो दिनों में स्पष्ट होगा कि 25 के बाद किन-किन जिलों में बारिश की संभावना ज्यादा या कम बन रही है. अभी मौसम विज्ञान केंद्र से अलर्ट जारी नहीं किया गया है. बंगाल की खाड़ी में दबाव की स्थिति पर नजर रखी जा रही है. सूबे में बीते एक सप्ताह से मानसून सक्रिय था. इस कारण पटना समेत राज्य भर में अच्छी बारिश रिकार्ड दर्ज की गई. उत्तर और दक्षिण बिहार में कई जगहों पर भारी बारिश हुई. इससे किसानों को राहत मिली.

बुधवार को राजधानी पटना में तेज धूप निकलने के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहे. बीते 24 घंटों के दौरान बिहार के दक्षिण मध्य और दक्षिण पूर्व, उत्तर में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई. बिहार के उत्तरी मध्य भाग के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हुई.
गौरतलब है कि 26, 27 एवं 28 जुलाई को बिहार के अलावा यूपी, झारखण्ड , असम और नेपाल में भी तेज बारिश के आसार कुछ मौसम विज्ञानियों ने जताए हैं. इसको लेकर सरकार को अलर्ट मोड में रहने की सलाह दी गई है. कहा गया कि इससे गंभीर स्थिति हो सकती है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.