City Post Live
NEWS 24x7

श्रीदेवी के बर्थडे पर उनकी बेटी जाह्नवी कपूर ने कुछ इस अंदाज़ में उन्हें किया याद

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :  बॉलीवुड में श्रीदेवी का नाम एक ऐसी स्टार अभिनेत्री के रूप में लिया जाता है, जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं और दमदार अभिनय से अस्सी और नब्बे के दशक में दर्शकों के दिल में अपनी खास पहचान बनायी है. इस खास मौके पर श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर ने सोशल मीड‍िया पर एक तस्वीर शेयर करते हुए मां को जन्मद‍िन की बधाई दी हैजाह्नवी ने इंस्टाग्राम पर अपने बचपन की एक तस्वीर शेयर की| इसमें जाह्नवी पापा बोनी और मां श्रीदेवी के साथ दिख रही हैं| जाह्नवी ने कैप्शन में ल‍िखा, “Happy birthday mam”.

 

श्रीदेवी का मूल नाम श्रीयम्मा यंगर था। उनका जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के एक छोटे से गांव मीनमपटी में हुआ था। श्रीदेवी ने अपने सिने करियर की शुरूआत महज चार वर्ष की उम्र में एक तमिल फिल्म से की थी। वर्ष 1976 तक श्रीदेवी ने कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में बतौर बाल कलाकार काम किया। बतौर अभिनेत्री उन्होंने अपने करियर की शुरूआत तमिल फिल्म ‘मुंदरू मुदिची’ की। वर्ष 1977 में प्रदर्शित तमिल फिल्म ’16 भयानिथनिले’ व्यावसायिक सफलता के बाद श्रीदेवी स्टार अभिनेत्री बन गयी.

 

 

वर्ष 1989 में श्रीदेवी के सिने करियर की एक और महत्वपूर्ण फिल्म चालबाज प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म में श्रीदेवी ने दो जुड़वा बहनों की भूमिका निभायी. श्रीदेवी के लिये यह किरदार काफी चुनौतीपूर्ण था लेकिन उन्होंने अपने सहज अभिनय से न सिर्फ इसे अमर बना दिया बल्कि आने वाली पीढ़ी की अभिनेत्रियों के लिये उदाहरण के रूप में पेश किया. वर्ष 1989 में ही श्रीदेवी की एक और सुपरहिट फिल्म’चांदनी’ प्रदर्शित हुई. यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में श्रीदेवी ने चांदनी की भूमिका निभायी. इस फिल्म में श्रीदेवी ने अपनी बहुआयामी प्रतिभा का परिचय देते हुये न सिर्फ चुलबुला किरदार निभाया बल्कि कुछ दृश्यों में अपने संजीदा अभिनय से दर्शकों को भावुक कर दिया था. अपनी दिलकश अदाओं से लोगों को मंत्रमुग्ध करने वाली श्रीदेवी 24 फरवरी 2018 को इस दुनिया को अलविदा कह गयी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.