City Post Live
NEWS 24x7

VODA और IDEA ने नए प्रीपेड प्लान किए लॉन्च, तीन दिसंबर से बढ़ेंगी कॉल दरें

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

VODA और IDEA ने नए प्रीपेड प्लान किए लॉन्च, तीन दिसंबर से बढ़ेंगी कॉल दरें

सिटी पोस्ट लाइव : देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया ने उपभोक्ताओं के लिए नए प्रीपेड प्लान पेश किए हैं. अब उपभोक्ताओं को नए प्लान के तहत वॉयस और डाटा की सेवा इस्तेमाल करने के लिए पहले की तुलना में अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी. वहीं, यूजर्स इन रिचार्ज पैक को 3 दिसंबर से रिचार्ज करा सकेंगे. कंपनी ने प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिये दो दिन, 28 दिन, 84 दिन और 365 दिन की वैधता वाले नये प्लान की घोषणा की है. यदि इनके कॉल दरों में बढ़ोतरी की बात करें तो पहले के मुताबिक लगभग 42 प्रतिशत महंगा हो गया है.

वोडा-आइडिया ने अब तक का सबसे सस्ता 19 रुपये वाला प्रीपेड प्लान भी पेश किया है, जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल, डाटा और दो दिन की वैधता मिलेगी. कंपनी ने दावा किया है कि उपभोक्ताओं को प्रीपेड प्लान में हाई स्पीड डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. उपभोक्ताओं को 299 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉल, 2 जीबी डाटा रोजाना, 100 एसएमएस और 28 दिनों की वैधता मिलेगी. दूसरी तरफ यूजर्स को 399 रुपये वाले पैक में अनलिमिटेड कॉल, 3 जीबी डाटा, 100 एसएमएस और 28 दिनों की समय सीमा दी जाएगी.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दूरसंचार क्षेत्र में गलाकाट प्रतिस्पर्धा के बीच एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के बाद मंगलवार को रिलायंस जियो ने भी ‘ट्राई के नियमों की परिधि में’ रहते हुए अपनी मोबाइल सेवाओं की दरें हफ्ते दो हफ्ते में बढ़ाने की घोषणा की थी. जियो ने कहा कि कंपनियों का यह निर्णय आम उपभोक्तओं की जेब पर भारी पड़ सकता है, जबकि जियो ने कहा है कि वह दर में वृद्धि इस तरह करेगी ताकि डेटा उपभोग और डिजिटल इंडिया अभियान पर प्रतिकूल असर न पड़े. फिलहाल सबसे सस्ती दरों पर सेवाएं दे रही रिलायंस जियो ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि वह अगले कुछ सप्ताह में मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाने वाली है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.