City Post Live
NEWS 24x7

PUBG Mobile India : भारत में नहीं होने जा रहा रिलीज, अभी करना होगा लम्बा इंतजार

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :  PUBG Mobile India को लेकर नवम्बर महीने से गेमर्स इतंजार कर रहे हैं. लेकिन अबतक इस गेम को लेकर कोई भी ऑफिसियल जानकारी किसी के पास नहीं है. लेकिन ये साफ़ हो गया है कि अभी इस गेम को भारत में आने के लिए लम्बा इंतजार करना होगा. अबतक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक दो RTI के जवाब में MeitY ने भारत में PUBG को किसी प्रकार की अनुमति न दिए जाने की बात कही थी. कयास ये लग रहे थे कि शायद पब्जी डेवलपर्स के आग्रह पर सरकार इसे अनुमति दे दे. लेकिन ऐसा होने नहीं जा रहा है. नई रिपोर्ट के मुताबिक पब्जी किसी भी कीमत पर मार्च से पहले इंडिया में नहीं आने जा रहा.

PUBG MOBILE India मार्च से पहले लॉन्च नहीं होगा गेम कंपनी के एक अधिकारी ने इंसिडेसपॉर्ट को दिए एक बयान में इस बात की जानकारी दी. Pubg द्वारा हर प्रयास सही तरिके से किए गए थे लेकिन स्थिति कुछ ऐसी बन गई की इस मामले में कोई प्रगति नहीं हो रही है। पिछले हफ्ते पता चला था की PUBG Mobile India को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा लॉन्च की अनुमति नहीं दी गई है यह फैसला मंत्रालय द्वारा दो अलग -अलग आरटीआई आवेदनों के जवाब में सुनाया गया था।

सितंबर में PUBG मोबाइल के बैन होने के बाद PUBG Corporation ने मोबाइल वर्जन को संभाल रही गेम कंपनी Tencent Games से गेम के सभी अधिकार वापस ले लिए थे और भारत में एक नई कंपनी पब्जी मोबाइल इंडिया के नाम से रजिस्टर की थी। इसके लिए अच्छी खासी मोटी रकम भी लगाई गई है. इसके बावजूद इस गेम को भारत में लांच करने की इजाजत नहीं दी गई. देखना होगा कि क्या मार्च के बाद भी यह गेम लांच होता है या नहीं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.