City Post Live
NEWS 24x7

IRCTC ने शुरू किया अपना पेमेंट गेटवे, टिकट रिफंड के पैसे आने में नहीं होगी देरी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : अब ट्रेनों का टिकट बुक करना बहुत आसान होने जा रहा है. IRCTC ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए अपनी वेबसाइट को अपग्रेड करने के साथ ही अपना पमेंट गेटवे भी शुरू कर दिया है. इससे थर्ड पार्टी के पेमेंट गेटवे से निर्भरता खत्म हो जाएगी. वहीं टिकट बुक करने के लिए किसी बैंक के पेमेंट गेटवे पर भुगतान में लगने वाले समय की बचत होगी. इसके अलावा अगर कोई यात्री अपना टिकट रद्द करता है तो उसका रिफंड भी तुंरत खाते में आ जाएगा.

बता दें कोरोना संक्रमण को लेकर इनदिनों ट्रेने बहुत कम चल रही है. इतना ही नहीं टिकट भी सिर्फ ऑनलाइन ही बुक कर सकते हैं. लेकिन बड़ी मुसीबत तब होती है जब हम टिकट तो कटवा लेते हैं लेकिन कन्फर्म नहीं होने पर पैसे रिफंड होने के लिए लम्बा इतंजार करना पड़ता है. यही नही बुक करने के लिए भी IRCTC से किसी अन्य पेमेंट गेटवे पर जाना पड़ता है.

यही वजह है कि यात्रियों की मुसीबत देखते हुए IRCTC ने अपनी वेबसाइट को अपग्रेड करने के साथ ही अपना पमेंट गेटवे भी शुरू कर दिया है.आईआरसीटीसी की इस ऑटोपे सुविधा होने से टिकट बुकिंग प्रकिया तेज हो जाएगी. अगर किसी परिस्थिति में टिकट कैंसिल भी होता है तो यात्री के खाते में तुरंत ही रिफंड भी आ जाएगा. इसके बाद यात्रियों को रिफंड के लिए तीन से चार दिन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.