City Post Live
NEWS 24x7

IPhone 12 बन गया दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला 5G स्मार्टफोन

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : किसी प्रोडक्ट की कीमत उसके काम से नहीं उसके नाम से होती है, और जब प्रोडक्ट का नाम और काम दोनों ही टॉप क्लास का हो फिर उसे Iphone कहते हैं. हम ये बात इसलिए बता रहे रहे हैं क्योंकि मोबाइल इंडस्ट्री में IPhone ने एकबार फिर बाजी मार ली है. अपने पावरफुल Performance और दमदार फीचर के दम पर IPhone 12 बन गया है दुनिया का सबसे ज्यादा  बिकने वाला 5G स्मार्टफोन. आप सभी जानते हैं कि IPhone की कीमत एक आम आदमी के पूरे साल की कमाई का आधा हिस्सा होता है. कुछ IPhone तो पूरे साल की कमाई देने पर भी नहीं ख़रीदा जा सकता. इसके बावजूद ये फोन दुनिया में तहलका मचाए हुए हैं.

IPhone 12 लॉन्च होने के 12 हफ्तों के भीतर दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला 5 G फोन बन गया है। IPhone 12 5 G स्मार्टफोन की अक्टूबर में सबसे ज्यादा बिक्री हुई , जबकि iPhone 12 Pro 5 G कनेक्टिविटी वाला दूसरा सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन था। खास बात यह है कि iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन बहुत महंगे हैं , लेकिन लोग इन मोबाइलों को ही पसंद करते हैं , फिर इन स्मार्टफोन्स की मांग भी ज्यादा है और बिक्री भी बढ़ रही है।

IPhone 12 और iPhone 12 Pro के बाद 5 G कनेक्टिविटी के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा है। इसके बाद चौथे नंबर पर Huawei Nova 7 5 G, पांचवें नंबर पर Huawei P 40 5 G, छठे नंबर पर Oppo A 72 5 G, सातवें नंबर पर Huawei P 40 Pro 5 G, आठवें नंबर पर Samsung Galaxy Note 20 5 G, नौवें नंबर पर Samsung Galaxy S 20 5 G नंबर है। दसवीं ओप्पो रेनॉल्ट 4 एसई है। 5 जी कनेक्टिविटी के साथ सबसे अधिक बिकने वाले स्मार्टफोनों में iPhone 12 की कुल बाजार हिस्सेदारी 16% है।

जाहिर है कि तेजी से बढती तकनीक ने लोगों को इन महंगे मोबाइल फोन की तरफ ढकेल दिया है. लोग अब लैपटॉप नहीं महंगी मोबाइल से ही सारे काम कर लेते हैं. बड़ी बड़ी कंपनिया भी अब मोबाइल के जरिये ही अपने कर्मचारियों से काम करवाते हैं. इतना ही नहीं दिनचर्या हो या टशन, लोग फोन के जरीय ही अपनी पहचान दिखाने में लगे रहते हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.