City Post Live
NEWS 24x7

बंद हो रहा गरीब रथ, आरजेडी ने कहा- लालू यादव के बाद गरीबों से भी डर गए मोदी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : भारतीय रेल ‘गरीब रथ’ को बंद करने जा रही है. 29 सितंबर की तारीख से इस ट्रेन के टिकेट बुकिंग पर रोक लगा दी गई है. सबसे पहले दिल्‍ली-चेन्‍नई गरीब रथ एक्‍सप्रेस को बंद किया जा रहा है. आगे सभी बंद किए जायेंगे. रेलवे का यह निर्णय जैसे ही सामने आया, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तरफ से आरजेडी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला कर दिया है. आरजेडी के नेशनल सेक्रेट्री हर्षवर्द्धन सिंह ने कहा – नरेंद्र मोदी जी लालू यादव जी की राजनीतिक ताकत से डरते रहे हैं . इसलिए जेल में कैद करा दिया . लेकिन, अब वे गरीबों से भी डर गए हैं . सो, गरीब रथ एक्‍सप्रेस को बंद करा रहे हैं.

हर्षवर्द्धन सिंह ने गरीब रथ एक्‍सप्रेस को बंद किए जाने को लेकर सवाल पूछा है – पता नहीं, नरेंद्र मोदी जी लालू यादव जी के बाद देश के गरीबों से इतनी नफरत क्‍यों करने लगे हैं . गरीब रथ ट्रेन 2005 में लालू प्रसाद जी ने रेल मंत्री की हैसियत से भारत के गरीबों को सौगात के रुप में दी थी . आम आदमी की सोच रखने वाले लालू यादव की परिकल्‍पना थी कि कम किराये में भारत के गरीब भी रेलवे के थ्री टीयर एसी ट्रेन में सफर करें. .

आरजेडी नेता ने कहा कि  गरीब रथ को लालू प्रसाद ने राजधानी एक्‍सप्रेस के बराबर प्राथमिकता दी . 2005 से अब तक देश के करोड़ों लोगों ने कम किराये में गरीब रथ की आरामदायक यात्रा की . थ्री टीयर एसी में सफर कर अपने को गौरवान्वित महसूस किया . लेकिन, अब इस ट्रेन को बंद कर नरेंद्र मोदी की सरकार गरीब विरोधी होने का प्रमाण दे रही है .

हर्षवर्द्धन सिंह ने कहा कि गरीब रथ को हमसफर एक्‍सप्रेस से रिप्‍लेस करने की तैयारी की गई है . हमसफर एक्‍सप्रेस महंगी ट्रेन है . भाड़े में करीब-करीब दोगुणे का अंतर है . फिर 50 प्रतिशत बुकिंग के बाद फ्लेक्‍सी फेयर का नियम लागू हो जाता है, जो हमसफर एक्‍सप्रेस को और महंगा बना देता है . केन्‍द्र सरकार ने यह निर्णय सिर्फ इसलिए लिया है, ताकि लालू यादव ने गरीबों को एसी थ्री टीयर की ट्रेन में चलने लायक जो बनाया था, उसे समाप्‍त कर दिया जाए .आरजेडी ने गरीब रथ एक्‍सप्रेस के परिचालन बंद करने के निर्णय का हर स्‍तर पर विरोध करने का एलान किया है. उन्‍होंने कहा कि लालू यादव ने बिहार कि  कई रुटों पर गरीब रथ चलवाया था, इसे किसी कीमत पर बंद नहीं होना चाहिए.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.