City Post Live
NEWS 24x7

रघुवंश प्रसाद सिंह का वैशाली में राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री  (Raghuvansh Prasad Singh) आज पंचतत्व में विलीन हो गए. सोमवार की शाम रघुवंश प्रसाद सिंह का पूरे राजकीय सम्मान के साथ वैशाली जिले के महनार में हसनपुर घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. सोमवार को ही दिन में रघुवंश प्रसाद सिंह का पार्थिव शरीर उनके गृह जिले वैशाली पहुंचा तो उनके अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा. इस दौरान शोक में डूबे लोगों ने ‘जब तक सूरज चांद रहेगा रघुवंश सिंह का नाम रहेगा’ के नारे लगाए.

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत सभी दलों के तमाम नेता मंत्री मौजूद थे.गौरतलब है कि बिहार में पहली बार विपक्ष के किसी नेता का इतने आदर सम्मान और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ है.दल और जाति के बंधन से मुक्त देश भर में अपनी अलग पहचान रखनेवाले रघुवंश प्रसाद सिंह के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे लोग रो रहे थे.सबका यहीं कहना था कि अब बिहार में ऐसा कोई नेता नहीं बचा जो अपने ही दल में ही नहीं बल्कि हर दल के टॉप नेताओं की पहली पसंद था.जिसे जीवन के अंतिम क्षण में भी अपने पाले में लेने के लिए राजनीतिक दल बेचैन थे.

गौरतलब है कि 74 वर्षीय रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया था. वो पिछले कुछ समय से फेफड़ों के संक्रमण से जूझ रहे थे. बीते जून महीने में रघुवंश प्रसाद सिंह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर उन्हें पटना एम्स में एडमिट करवाया गया था. इसके कुछ दिन बाद उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. मगर इसके बाद भी वो लगातार खांसी की समस्या से जूझ रहे थे. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर रघुवंश प्रसाद सिंह को पिछले दिनों दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती करवाया गया था.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.