City Post Live
NEWS 24x7

कन्हैया कुमार को लेकर बिहार में सियासत, CM नीतीश ने कन्हैया और आरक्षण पर दी सफाई.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : जेएनयू के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष श्राआई के नेता कन्हैया कुमार के मन में क्या चल रहा है.आजकल वो लगातार दुसरे दल के नेताओं से मिल रहे हैं.उनके इस मिलन से राजनीतिक गलियारे में हडकंप मचा हुआ है. छात्र नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के सांसद से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की मुलाकात पर बिहार में सियासत जारी है. इस पर बुधवार को खुद सीएम नीतीश (CM Nitish) ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि कन्हैया कुमार से उनकी यह पहली मुलाकात हुई थी. उसके बाद वो अशोक चौधरी से मिले थे. कन्हैया और चंदन सिंह से कोई सियासी बातचीत नहीं हुई. दोनों नेता अपने-अपने क्षेत्र की समस्या को लेकर आये थे. कन्हैया कुमार से मुलाकात भी उनकी पार्टी के नेताओं के साथ हुई थी जिसमें वो अपने-अपने क्षेत्र की समस्या को लेकर आये थे जिस पर चर्चा हुई.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझसे मिलने से किसी को चिंता नहीं होनी चाहिए. जो भी मुझसे मिले हैं, अपने क्षेत्र की समस्या को लेकर ही आए हैं. किसी भी दल के लोग अगर आते हैं तो हम सबको मिलने का समय देते हैं. कन्हैया कुमार के अलावा उनकी पार्टी के अन्य नेता भी हमसे मिले लेकिन किसी से कोई राजनीतिक बात नहीं हुई.

आरक्षण पर देश में चल रही चर्चा पर नीतीश कुमार ने फिर स्पष्ट किया कि आरक्षण में कोई बदलाव नहीं होने जा रहा है. आरक्षण पूर्व की भांति है. यह लागू रहेगा, इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. जिन्हें आरक्षण का लाभ मिल रहा है उन्हें नहीं मिले ऐसी कोई बात नही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक आधार पर भी लोगों को आरक्षण दिया जा रहा है. उन्होंने केंद्र सरकार से बिहार की तर्ज पर आरक्षण देने की मांग करते हुए कहा कि जिस तरीके से बिहार में पिछड़ों के साथ-साथ अति पिछड़ों को भी आरक्षण दिया जा रहा है, केंद्र में भी उसी तर्ज पर पिछड़े कोटे में से अति पिछड़ों को आरक्षण दिया जाए तो अच्छी बात होगी.

नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना की मांग को फिर दोहराते हुए कहा कि हम केंद्र सरकार से पहले भी यह मांग कर चुके हैं जातीय आधार पर जनगणना होनी चाहिए. इसके लिए हमने विधानसभा और विधानपरिषद से सर्वसहमति से प्रस्ताव पास कराकर केंद्र सरकार को भेज दिया है. उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना से ही पता चलेगा किस जाति के कितने लोग हैं, और एक-एक चीज की सही जानकारी मिल जाएगी. उनके लिए क्या किया जाएगा, इससे निर्णय लेने में आसानी हो जाएगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.