City Post Live
NEWS 24x7

जदयू के फॉर्मूले पर अमल कर सकते हैं पीएम मोदी, JDU के इन चेहरों को मिल सकती है जगह!

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : केंद्र में कैबिनेट विस्तार को लेकर हलचल बढ़ी हुई है. जदयू चार सीटों का फॉर्मूला दे चुकी है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि बिहार में बीजेपी के 17 सांसद हैं और केंद्र में पांच मंत्री. लेकिन जेडीयू के 16 सांसद हैं और एक भी मंत्री नहीं है. ऐसे में जेडीयू ने चार मंत्री पद मांगे हैं. इनमें दो कैबिनेट और दो राज्य मंत्री की बात कही गई है. वहीं अब जो सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है. उसके मुताबिक जदयू के कोटे से केंद्रीय सरकार में तीन मंत्री बनाए जा सकते हैं.

जानकारी अनुसार राज्य मंत्री के तौर पर जो नाम सामने आए  हैं उनमें रामनाथ ठाकुर, चंदेश्वर चंद्रवंशी , दिलेश्वर कामत और संतोष कुशवाहा शामिल हैं. बताया जा रहा है कि इनमें से ही कोई एक राज्य मंत्री बनाए जा सकते हैं. जबकि आरसीपी सिंह और ललन सिंह कैबिनेट मंत्री बनाए सकते हैं. बता दें जदयू लगातार कैबिनेट में चार सीट मांग रही है. लेकिन अब शायद मोदी सरकार जेडीयू को आनुपातिक भागीदारी दे सकती है .

गौरतलब है कि नीतीश कुमार शुरू से ही सीटों की हिस्सेदारी के आधार पर आनुपातिक भागीदारी चाहते थे, लेकिन भाजपा ने सभी सहयोगी दलों को सांकेतिक भागीदारी का ऑफर दिया था. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने नाराज होकर साफ तौर पर कहा था कि उनकी पार्टी जेडीयू केंद्रीय मंत्रिपरिषद का हिस्सा नहीं होगी. हालांकि तब यह खबरें भी आई थीं कि आरसीपी सिंह या ललन सिंह में से किसी एक को राज्य मंत्री बनाया जाता, लेकिन दोनों में से कोई राज्य मंत्री बनने को तैयार नहीं हुए, जिससे बात बिगड़ गई थी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.