City Post Live
NEWS 24x7

अमरनाथ यात्रा से परेशान हैं पीडीपी प्रमुख महबूबा, दे दिया है विवादित बयान

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

अमरनाथ यात्रा से परेशान हैं पीडीपी प्रमुख महबूबा, दे दिया है विवादित बयान

सिटी पोस्ट लाइव : जब नेताओं के आँखों पर वोट की राजनीति की पट्टी पद जाए तो उन्हें अवसर भी एक बड़ी चुनौती की तरह दीखता है. वोट बैंक के खातिर नेता लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने से भी बज नहीं आते.अब  पीडीपी प्रमुख व जम्‍मू-कश्‍मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एकबार फिर विवादित बयान दे दिया है.इस बार उन्होंने अमरनाथ यात्रा को लेकर क्षस हसी कि हम अमरनाथ यात्रा का समर्थन करते हैं, लेकिन सुरक्षा के नाम पर कश्‍मीरियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

शायद महबूबा ये बात भूल गई हैं कि  अमरनाथ यात्रा से कश्मीरियों को कोई परेशानी नहीं होती बल्कि यह यात्रा उनके लिए कारोबार और सेवा का एक बड़ा अवसर है.स्थानीय मुसलमानों ने हमेशा अमरनाथ की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की मदद की है.उनका कारोबार अमरनाथ यात्रियों की बदौलत ही चलता है.स्थानीय मुसलामानों का हमेशा यह प्रयास रहा है कि उनके हिंदू भाई आसानी और सुविधा के साथ अमरनाथ यात्रा कर सकें. इसके लिए वे अपनी ओर से पूरी मदद भी करते हैं.

बाबा अमरनाथ यात्रा की शुरुआत 1 जुलाई  से शुरु हुई थी और यह 15 अगस्त को संपन्न होगी. यात्रा के पांचवें दिन 16,745 श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा में शिवलिंग के दर्शन किए. इन पहले पांच दिनों के दौरान 67,000 से अधिक तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ यात्रा की है. अब बीते शनिवार को 5,124 यात्रियों का एक और जत्था जम्मू से पवित्र गुफा के लिए रवाना हुआ है.

बालटाल आधार शिविर के लिए 1,994 यात्री पहले सुरक्षा काफिले में तड़के तीन बजे रवाना हुए, जबकि 3,130 यात्री दूसरे सुरक्षा काफिले में पहलगाम आधार शिविर के लिए तड़के 3.20 बजे रवाना हुए.अमरनाथ यात्रा भी तो एक बड़ी चुनौती की तरह ही है लेकिन उसी चुनौती में एक बड़ा अवसर भी तो छुपा है तभी तो श्रद्धालू हजारों किलो मीटर की दुरी तय कर बाबा बर्फानी का आशीर्वाद लेने पहुँचते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.