City Post Live
NEWS 24x7

बिहार उपचुनाव के वोटों की गिनती आज, आठ बजे से होगी मतगणना

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार उपचुनाव के वोटों की गिनती आज, आठ बजे से होगी मतगणना

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार के 5 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज सामने आ जायेगें. गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी और दोपहर तक नतीजे सामने आने लगेगें. मतगणना की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है.मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को बिहार में समस्तीपुर लोकसभा सीट के साथ-साथ नाथनगर, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, बेलहर और किशनगंज विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ है. सभी सीटों पर मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी. बताया जा रहा है कि 9 बजे से शुरुआती रुझान मिलने शुरू हो जाएंगे.

समस्तीपुर लोकसभा सीट केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई रामचंद्र पासवान के निधन के कारण खाली हुई है, जहां उनके बेटे प्रिंस राज लोक जनशक्ति पार्टी के उम्‍मीदवार हैं. उनके खिलाफ महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के अशोक कुमार है.जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के गिरिधारी यादव के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई बेलहर विधानसभा सीट पर जेडीयू के लालधारी यादव मैदान में हैं.उनका मुकाबला  महागठबंधन के उम्मीदवार रामदेव यादव से है.

जेडीयू के अजय मंडल के सांसद बन जाने के कारण खाली हुई नाथनगर विधानसभा सीट पर जेडीयू के लक्ष्मीकांत के साथ महागठबंधन की आरजेडी प्रत्‍याशी राबिया खातून का मुकाबला है. यहां महागठबंधन के उम्मीदवार के लिए हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा सुप्रीमो जीतनराम मांझी का उम्मीदवार अजय राय सबसे बड़ी चुनौती बने हुए हैं.जेडीयू के दिनेश चंद्र यादव के सांसद बनने के कारण खाली हुई सिमरी बख्तियारपुर सीट पर जेडीयू के अरुण यादव के साथ आरजेडी के जफर आलम मुकाबला है.यहाँ भी वीआईपी के उम्मीदवार दिनेश निषाद की वजह से आरजेडी की चुनौती बढ़ी हुई है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.