City Post Live
NEWS 24x7

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर अपनी मांग पर अड़े सीएम, कहा- हमारा स्टैंड बिल्कुल साफ़ है

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार की राजनीति आये दिन किसी ना किसी मुद्दे को लेकर गरमाई रहती है. आये दिन राजनीतिक नेताओं के बीच वार-पलटवार जारी रहता है. इस बीच जनसंख्या नियंत्रण कानून का मामला एक बार फिर से गरमा गया है. वहीं, इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना बड़ा बयान दिया है. दरअसल, जदयू की तरफ से बढ़ते दबाव को काउंटर करने के लिए बीजेपी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की बात की थी. वहीं, इसे लेकर भाजपा के मंत्री ने भी अपनी मांग की थी.

वहीं, इस मामले को लेकर जब सीएम नीतीश कुमार से सवाल किया गया तब उनका कहना था कि, कोई भी क्या कहता है यह क्या करता है उससे हमें कोई मतलब नहीं है. हमारा स्टैंड बिल्कुल साफ़ है. दरअसल, उन्होंने इस दौरान जनसंख्या नियंत्रण के लिए साफ-साफ़ जागरूकता बढ़ाने की बात कही. उन्होंने यह भी कहा कि, जागरूकता से जनसंख्या नियंत्रण में बड़ा बदलाव आ सकता है. बिहार में जागरूकता के कारण ही प्रजनन दर में कमी आई है. आज बिहार का प्रजनन दर घटकर 4  से 3 पर पहुंचा गया और अगले 5 साल में हम इसे दो पर ले आएंगे.

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि, जनसंख्या नियंत्रण पर कानून अपनी जगह है और राज्य सरकार जो फैसला लेती हैं, वह अपनी जगह है. सीएम नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर पूरी तरह से इसे लेकर जागरूकता बढ़ाने की बात कही है. बता दें कि, इससे पहले जातीय जनगणना का मुदा काफी गहराया हुआ था. लगातार केंद्र से इसकी मांग की जा रही थी. वहीं, सीएम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भी लिखा है. हालांकि, पीएम की प्रतिक्रिया अब तक नहीं आई है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.