City Post Live
NEWS 24x7

सुशांत सिंह के मामले को अब दे देना चाहिए CBI को: आरके सिंह.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : केन्द्रीय मंत्री आरके सिंह (RK Singh) ने भी सुशांत सिंह राजपूत मौत (Sushant Singh Case) मामले में सीबीआई (CBI) जांच कराये जाने की वकालत की है. उन्होंने कहा,’ मेरा मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को सीबीआई को दे देना चाहिए. इससे दो राज्यों के बीच विवाद से जांच पर जो असर पड़ता है वो नहीं होगा. अब लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत के परिवार का यकीन मुंबई पुलिस (Mumbai Police) से हट गया है. ये स्वाभाविक है 40-45 दिन में उन्होंने कुछ नहीं किया.’

गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में मुंबई के साथ-साथ बिहार पुलिस भी जांच कर रही है. सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती एवं उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है.पटना पुलिस की टीम मुंबई पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटी है.जानकारी के मुताबिक, बिहार पुलिस की टीम शनिवार शाम मालवणी पुलिस थाने में दिशा सालयान की सुसाइड (आकस्मिक मौत) के बारे में कुछ अहम जानकारी लेने पहुंची थी. सूत्रों के मुताबिक मुंबई पुलिस के जांच अधिकारी सभी जानकारी मौखिक रूप से साझा भी कर रहे थे. तभी मुंबई पुलिस के जांच अधिकारी को कहीं से एक कॉल आई और इसके बाद चीजें बदल गईं.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसके बाद मुंबई पुलिस कि तरफ से कहा गया कि अनजाने में दिशा से जुड़ी फाइल फोल्डर डिलीट हो गया है. इसके बाद बिहार पुलिस को वो कंप्यूटर/लैपटॉप भी नहीं दिया गया.बिहार पुलिस की टीम के एक सदस्य ने शनिवार को बताया कि उन्होंने सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती को नोटिस भेजकर उनसे जांच में पुलिस का सहयोग करने को कहा है. उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस जांच में उनका सहयोग कर रही है.

राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित और छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला 28 जुलाई को पटना में दर्ज कराया. इन सभी के खिलाफ पटना में पुलिस ने भादंसं की धाराओं 341, 342 (आपराधिक तरीके से बंधक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

सिंह ने टीवी और फिल्म अभिनेत्री चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की. गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत का शव गत 14 जून को बांद्रा स्थित घर में फंदे से लटका हुआ मिला था. मुंबई पुलिस के मुताबिक यह मामला खुदकुशी का है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.