City Post Live
NEWS 24x7

PK के सीट शेयरिंग फार्मूले को BJP ने नकारा, प्रदेश अध्यक्ष और गिरिराज क्या बोले?

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

PK के सीट शेयरिंग फार्मूले को BJP ने नकारा,प्रदेश अध्यक्ष और गिरिराज क्या बोले?

सिटी पोस्ट लाइव : जेडीयू नेता प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) के 2020 विधानसभा चुनाव पर सीट बंटवारे को लेकर दिए गए बयान के बाद बिहार (Bihar) में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.प्रशांत किशोर ने कहा था कि बिहार में बीजेपी  (BJP) की नहीं बल्कि जेडीयू  (JDU) की सरकार चल रही है. 2015 में भी जेडीयू  ने ज्यादा सीटें जीती थी और बीजेपी 53 सीट पर सिमट गई थी इस लिहाज से 2020 के चुनाव के दौरान जेडीयू ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ेगी .

प्रशांत किशोर के ऐसे बयान पर जयपुर में मौजूद बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने कहा कि सीटों पर तालमेल किस प्रकार का होगा यह किसी भी दल के शीर्ष नेता ही तय करते हैं वो भी आपस में मिल बैठकर. जायसवाल ने यह भी कहा कि तो क्या यह मान लिया जाए कि जेडीयू  में प्रशांत किशोर ही शीर्ष नेता हैं ? क्या प्रशांत किशोर नीतीश कुमार से भी ऊपर हैं ?

बिहार BJP प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि प्रशांत किशोर ऐसी बात किस आधार पर कह रहे हैं यह नहीं मालूम लेकिन इतना तय है कि बिहार विधानसभा 2020 के लिए किन सीटों पर कौन चुनाव चुनाव लड़ेगा ये तीनों दलों के शीर्ष नेता बैठकर तय करेंगे. जायसवाल ने कहा कि प्रशांत किशोर जेडीयू के शीर्ष नेता में शामिल है या नहीं यह तो बेहतर ढंग से जेडीयू ही बता सकती है. हालांकि अभी जेडीयू में संगठन के चुनाव नहीं हुए हैं लिहाजा जो जानकारी है उसके अनुसार प्रशांत किशोर अभी किसी भी सांगठनिक पद पर नहीं है. ऐसे में उनके बयान प्रो तवज्जो देना बेकार है.

जेडीयू नेता के इस बयान ने एनडीए गठबंधन में खलबली मचा दी है. प्रशांत किशोर ने यह भी कहा है कि बिहार विधानसभा 2020 के चुनाव में 2010 का ही फार्मूला लागू होगा. उस समय के फार्मूला के अनुसार जेडीयू 142 तो बीजेपी  ने 101 सीट पर चुनाव लड़ा था, जिसमें जेडीयू को 115 और बीजेपी को 91 सीटों पर सफलता मिली थी. यानी 2010 में एनडीए ने 206 सीटों के प्रचंड बहुमत के साथ बिहार में सरकार बनाई थी.

प्रशांत किशोर ने 2020 के चुनाव के दौरान एनडीए में जेडीयू बीजेपी के अलावे एलजेपी का जिक्र नही किया था जबकि एलजेपी भी बिहार एनडीए में शामिल है ऐसे में उन्होंने यह नहीं बताया कि एलजेपी को कितनी सीटें दी जाएगी. प्रशांत किशोर के इस बयान के बाद जहां विपक्षी महागठबंधन की ओर से एनडीए के ऊपर लगातार हमले जारी हैं. यहां तक कहा जा रहा है कि एनडीए बिखरने के कगार पर है वहीं बीजेपी की तरफ से यह अनभिज्ञता प्रकट की जा रही है कि इस तरह की बात प्रशांत किशोर किस आधार पर कह रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने साफ कर दिया है कि वे जेडीयू नेता प्रशांत किशोर की बातों को नोटिस नहीं लेते हैं। उन्होंने कहा कि जेडीयू में नीतीश कुमार क्या कहते हैं सिर्फ उसी की अहमियत होती है।पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि जैसे बीजेपी में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और बिहार में सुशील मोदी की बातों की अहमियत है वैसे ही जेडीयू में नीतीश कुमार के बयान का महत्व है। उन्होंने कहा कि जेडीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार हैं उनकी बातों की अहमियत है बाकि नेता क्या बोलते हैं उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.