City Post Live
NEWS 24x7

पासवान हारेगें ,गिरिराज भागेगें ,भोला सिंह भूला दिए जायेगें !

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

शशांक शेखर .

सिटीपोस्टलाईव :इसबार लोक सभा चुनाव में भारी उथल-पुथल होना तय है.गठबंधन के बीच सीटों के बटवारे को लेकर घमशान होगा . कई  सांसद  टिकेट से बेदखल होंगें . कई खुद अपना क्षेत्र छोड़ कर दूसरी जगह भागेगें .कौन क्या करेगा ,किसके साथ क्या होनेवाला है .और पासवान की पार्टी के सभी 6 सीटों को जीतने के लिए लालू यादव क्या रणनीति बना रहे हैं ,पेश है सिटीपोस्टलाईव की विशेष रिपोर्ट .

लोक सभा में एनडीए अपनी सभी 34 लोक सभा सीटों को बचाने  के लिए ऐड़ी-चोटी  का जोर लगा रहा है .लेकिन इसबार सभी सीटें जीत लेना आसान नहीं होगा .पासवान जी के पास लोक सभा की 6 सीटें हैं यानी 6 सांसद है.नीतीश कुमार के पास 2 और उपेन्द्र कुशवाहा के पास 1सीट  है.पासवान अपने सिटिंग सांसदों की सीट छोड़ना नहीं चाहेगें .नीतीश कुमार के 2 सांसद  हैं .लेकिन इसबार वो केवल 2 सीट से मानेगें नहीं.उपेन्द्र कुशवाहा की मांग भी ज्यादा सीटों की होगी .बीजेपी अपने वर्तमान सांसदों की सीट आसानी से छोड़ेगी नहीं. अभी से नीतीश कुमार ने पासवान और उपेन्द्र कुशवाहा के साथ मिलकर बीजेपी के ऊपर 20 सीटें देने के लिए दबाव बनाने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. ऐसे में  एनडीए के अंदर सीटों के बटवारे को लेकर घमाशान  तय है.

दूसरी तरफ लालू यादव की नजर पासवान की पार्टी द्वारा जीते गए सभी 6 लोक सभा सीटों पर है.लालू यादव का मानना है कि इसबार लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद रामा सिंह के ऊपर  उनके नेता रघुबंश सिंह की जीत सुनिश्चित है.पिछले लोक सभा चुनाव में मोदी लहर होने के वावजूद समस्तीपुर से महज 11 हजार वोटों से जीतने वाले पासवान के भाई रामचंद्र पासवान की हार  लालू यादव तय मानकर चल रहे हैं.लालू यादव का कहना है कि चुनाव जीतने के बाद केवल एकबार अपने क्षेत्र में जानेवाले रामचंद्र पासवान चुनाव जरुर हारेगें .खगड़िया लोक सभा सीट जहाँ से एलजेपी के महबूब कैसर सांसद  हैं इसबार मुश्किल में हैं. गौरतलब है कि इस सीट से हमेशा यादव या फिर ओबीसी सांसद ही चुने जाते रहे हैं .जमुई जहाँ से पासवान के बेटे चिराग पासवान सांसद हैं ,उन्हें हराने  के लिए लालू यादव उदय नारायण चौधरी को मैदान में उतारने जा रहे हैं. हाजीपुर  लोक सभा सीट ,जहाँ यादवों की संख्या बहुत जयादा है ,वहां से इसबार पासवान को हराने  के लिए लालू यादव ऐड़ी-चोटी  का जोर लगा देगें .

मुंगेर से एलजेपी नेता सूरजभान सिंह की पत्नी सांसद  हैं.वह इसबार खुद  नवादा से चुनाव लड़ना चाहती हैं और नवादा के वर्तमान बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह इसबार बेगूसराय से चुनाव लड़ना चाहते हैं.इसबार बेगूसराय के सांसद भोला सिंह का टिकेट काटे जाने की प्रबल संभावना है.  छपरा से बीजेपी सांसद राजीव प्राताप रुढी को हराने के लिए  लालू यादव के नए समधी चन्द्रिका यादव उतर सकते हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.