City Post Live
NEWS 24x7

दिल्ली-पटना विमान में बवाल काटनेवाले हुये रिहा.

5-5 हजार रुपये जुर्माना भरकर छूटे, FIR में एयरहोस्टेज और कैप्टन के साथ दुर्व्यवहार की चर्चा नहीं.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : इंडिगो की फ्लाइट में दिल्ली से शराब पटना आने के दौरान एयर होस्टेज और कैप्टन के साथ मारपीट और बदसलूकी करने वाले दोनों आरोपियों को 5-5 हजार रुपये जुर्माना भरने के बाद पुलिस ने छोड़ दिया. प्राथमिकी में तीसरे साथी का जिक्र नहीं है. साथ ही क्रू मेंबर या एयर होस्टेस से अभद्रता की चर्चा भी नहीं की गई है.गौरतलब है कि दोनों ने इंडिगो के विमान में शराब के नशे में बवाल किया था.बिहार एक्साइज एक्ट (संशोधित) की धारा 37 के तहत प्राथमिकी हुई थी.कानून का फायदा उठाते हुए दोनों ने जुर्माना भरकर अपनी जान बचा ली.

विमान एक यात्री रोहित वैशाली जिले के नगर थानांतर्गत छोटी मड़ई का और दूसरा यात्री नीतीश हाजीपुर औद्योगिक थानांतर्गत चौक के निवासी हैं. दोनों व्यवसायी बताए जा रहे हैं. कारोबार के सिलसिले में दिल्ली गए थे. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर प्रवेश करने से पहले ही दोनों ने शराब पी थी. इनके तीसरे साथी के भी नशे में होने की बात कही जा रही थी लेकिन एयरपोर्ट थानाध्यक्ष विनोद पीटर के अनुसार, प्राथमिकी में रोहित और नीतीश के अलावा किसी तीसरे व्यक्ति का जिक्र नहीं है.

एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि रोहित और नीतीश नई दिल्ली से पटना आने के लिए सोमवार को इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई-6383 ली। दोनों ने शराब पी रखी थी. फ्लाइट में वे तेज आवाज में बातें कर रहे थे. क्रू मेंबर ने उन्हें टोका, लेकिन उनके व्यवहार में तब्दीली नहीं आई. तब क्रू मेंबर ने इसकी जानकारी कैप्टन को दी और वहां से बात एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) तक पहुंची.दोनों यात्रियों को पिछली सीट पर आइसोलेट कर दिया गया. देर शाम यह फ्लाइट पटना पहुंची तो सीआइएसएफ के जवानों ने उन्हें हिरासत में लेकर हवाई अड्डा थाना पुलिस को सौंप दिया. रोहित और नीतीश की ब्रेथ एनालाइजर से जांच हुई. उसमें शराब पीने की पुष्टि हुई। उनके ब्लड सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं.

विमान कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि फ्लाइट में बोर्ड करते ही बिहार में पूर्ण शराबबंदी को लेकर उद्घोषणा की जाती है. यात्रियों को बताया जाता है कि अगर उन्होंने शराब का सेवन कर रखा है तो वे बिहार नहीं जाएं. बिहार में शराब लेकर जाना भी प्रतिबंधित है.जब कभी ऐसे यात्री पकड़ में आते हैं तो इसकी जानकारी बिहार में फ्लाइट पहुंचते ही हवाई अड्डा के सिक्योरिटी इंचार्ज को दी जाती है.अधिकारियों ने बताया कि शराब के नशे में पकड़े गए यात्रियों की हवाई यात्रा पर बैन लगाने से संबंधित कोई निर्देश जारी नहीं है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.