City Post Live
NEWS 24x7

राबड़ी देवी के घर के बाहर ग़दर काट रहे हैं RJD के कार्यकर्त्ता, दे रहे हैं चेतावनी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : RJD के अंदर MLC की सीट को लेकर घमासान शुरू हो गया है. आज सुबह से ही राबडी देवी के आवास पर RJD के राघोपुर से पूर्व विधायक भोला यादव अपने समर्थकों के साथ जमे हुए हैं. उनके समर्थक किसी भी कीमत पर भोला यादव को विधान परिषद् में भेजें जाने की मांग पर अड़े हुए हैं. RJD कार्यकर्त्ता केवल मांग ही नहीं कर रहे हैं बल्कि भोला यादव को MLC नहीं बनाए जाने पर पार्टी में विद्रोह की चेतावनी भी दे रहे हैं. उनका कहना है कि राघोपुर में भोला यादव की वजह से ही यादव RJD को वोट देते हैं.अगर भोला यादव को MLC नहीं बनाया गया तो सैकड़ों नेता कार्यकर्त्ता पार्टी छोड़ देगें.

गौरतलब है कि MLC प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भले ही अब तक नहीं हुआ है. लेकिन विरोध प्रदर्शन शुरू हो चुका है. सोमवार को राघोपुर से आये सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) के घर के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया और पूर्व मंत्री उदय नारायण राय उर्फ भोला राय को MLC प्रत्याशी बनाने की मांग की. इनका कहना है कि जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक बाहर से आये लोगों को MLC बनाने की सूचना मिल रही है. अगर ऐसा हुआ तो हम लोग इसका विरोध करेंगे.

विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि हर हाल में तेजस्वी यादव को हम लोगों की मांग माननी पड़ेगी. अगर वो हमारा कहना नहीं माने तो हम लोगों का यह विरोध-प्रदर्शन बदस्तूर जारी रहेगा. इसका खामियाजा आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव को भुगतना पड़ेगा. बताते चलें कि 1995 में उदय नारायण राय उर्फ भोला राय ने अपनी सीटिंग सीट लालू प्रसाद यादव के लिए छोड़ दी थी, जिसके बाद लालू यादव राघोपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े और जीत हासिल की. इसके बाद से इसी सीट से राबड़ी देवी भी चुनाव लड़ीं और जीत हासिल की. इन दोनों के चुनाव की सारी जिम्मेदारी उदय नारायण राय उर्फ भोला राय ने ही संभाली थी. फिलहाल लालू परिवार की इस पुश्तैनी सीट से खुद तेजस्वी यादव विधायक हैं.

जाहिर है तेजस्वी यादव के सामने कई चुनौतियां हैं, जिनमें सबसे बड़ी चुनौती  अपने दल के कार्यकर्ताओं और नेताओं को एकजुट रखना है.आज जिस तरह से एक MLC को लेकर पार्टी के कार्यकर्त्ता तेजस्वी यादव को धमकी दे रहे हैं, विधान सभा चुनाव में टिकट को लेकर भी घमशान के संकेत मिलने लगे हैं.लालू यादव की एक घुड़की पर RJD के हुडदंगी कार्यकर्त्ता भी दुबक जाते थे.लेकिन क्या तेजस्वी यादव का कमांड भी वैसे ही वो मानेगें.आज के विरोध प्रदर्शन को देखकर तो ऐसा नहीं लगता है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.