City Post Live
NEWS 24x7

ये रंगदार डीएसपी है या आरोप झूठा है, महिला की शिकायत पर शुरू हो गई है जांच

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : मसौढ़ी का दीस्पी रंगदार है या उसके ऊपर झूठा मुक़दमा दायर हुआ है? आज हर किसी के जेहन में यहीं सवाल है क्योंकि डीएसपी पर एक महिला ने गंभीर आरोप लगा दिया है. आरोप है कि एक महिला को डीएसपी सोनू राय ने जबरन अपनी गाडी में खींचकर बिठा लिया.उसके गाल पर तमाचा जड़ दिया. भद्दी भद्दी गालियाँ दी. ये आरोप लगानेवाली महिला धनरूआ थाना के नदवा की रहने वाली है. डीएसपी के खिलाफ शिकायत अब बिहार राज्य महिला आयोग  (Bihar State Women’s Commission) पहुँच चुकी है.

महिला ने मसौढी के  एसडीपीओ (SDPO) के खिलाफ लिखित शिकायत की है. उसके आवेदन के अनुसार एक व्यक्ति को गोली लगी थी जिसका केस धनरूआ थाना में कांड सं. 150/20 दर्ज हुआ था. इसी मामले में एसडीपीओ 5 मई की रात 11 बजे करीब 50 की संख्या में पुलिस फोर्स लेकर छत के रास्ते घर में घुस गए. महिला पुलिस दीस्पी के साथ में नहीं थी.उसे और उसके परिवार को  गंदी गालियां दीं. बांह पकड़ कर उसे जबरन खींचा और गाड़ी में बैठा लिया. ससुर विनय कुमार, देवर शशि रंजन और 15 साल के नाबालिग देवर को भी जबरन गाड़ी में बैठाया और थाना ले जाकर हाजत में बंद कर दिया और मारपीट की गई.

महिला ने ये भी कहा कि हाजत फिर बाहर निकालकर लाठी और थप्पड़ मारा. महिला ने आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने थाना के हाजत में महिला को बंद किये जाने, उसके साथ अभद्र व्यवहार किये जाने और मारपीट की घटना को काफी गंभीरता से लिया है. महिला का आरोप है कि 6 मई को उसे और उसके परिवार वालों को हाजत से छोड़ दिया गया.लेकिन इस चेतावनी के साथ कि अगर उसने रोहित को हाजिर नहीं कराया तो पूरे परिवार को जेल  में डाल दिया जाएगा. आरोप है कि बगैर किसी महिला जवान के 12 मई को रात 12 बजे और 23 मई को रात 1.30 बजे फिर पुलिस आई और डरा-धमका कर चली गई.

गौरतलब है कि धनरूआ थाना का एफआईआर नंबर 150/20 गोली मारने का मामला है. संजय कुमार नाम के एक व्यक्ति को गोली मारी गई थी. गोली संजय के जांघ में लगी थी. वो घायल हो गया था. धनरूआ थाना की पुलिस की मानें तो इस केस में महिला आयोग पहुंची महिला के पति रोहित का नाम सीधे तौर पर दर्ज नहीं है. हालांकि पुलिस का दावा है कि उसका नाम जांच के दौरान आया है. बहरहाल असलियत का पता तो प्रोपर जांच के बाद ही पता चलेगा.लेकिन सवाल ये है कि संदेह के आधार पर किसी के साथ इस तरह का दुर्व्यवहार पुलिस कैसे कर सकती है? महिला आयोग ने महिला की लिखित शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसडीपीओ के खिलाफ  केस नंबर 898/20 दर्ज कर लिया है. पटना एसएसपी के नाम आयोग ने एक लेटर जारी कर उन्हें इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि एसडीपीओ को 19 जून को  11 बजे महिला आयोग में उपस्थित होने का निर्देश दिया जाए. उस दिन इस मामले की सुनवाई होगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.