City Post Live
NEWS 24x7

ब्रजेश ठाकुर की ‘मिस्ट्री गर्ल ‘ मधु का मिला अहम सुराग, झारखण्ड में छुप्पी है यह राजदार

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार मुजफ्फरपुर बालिका गृह महा-रेपकांड मामले के मास्टरमाइंड ब्रजेश ठाकुर की सबसे बड़ी राजदार मधु के बारे में उसके कॉल रिकॉर्ड से अहम सुराग सीबीआई को मिले हैं. सीबीआई अब मधु के लोकेशन को ट्रैक कर उसे गिरफ्त में लेने में जुटी है. सूत्रों के मुताबिक मधु अभी झारखंड के किसी इलाके में भूमिगत है. बुधवार तो तेजी से ये अफवाह फैली कि मधु को मोतिहारी से पकड़ लिया गया है फिर अफवाह आई कि वह नेपाल भाग गई है. लेकिन अब उसके झारखण्ड में छुपे होने की सूचना पुष्ट हो चुकी है.

मोतिहारी में भी ब्रजेश ठाकुर का रीयल स्टेट का कारोबार  है  और इसी बात को लेकर वहां पर उसके छुपाने की संभावना थी या फिर वहां से नेपाल भाग जाने की आश्नाका थी. लेकिन उसके मोबाइल लोकेशन के अनुसार वह झारखण्ड में चली गई है. तीन जून को ब्रजेश ठाकुर और उसके एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति के आठ और लोगों की गिरफ्तारी की भनक लगते ही मधु मुजफ्फरपुर से निकल गई थी. मधु ही ब्रजेश ठाकुर के बालिका गृह मुख्य संचालिका थी और ब्रजेश ठाकुर के सारे कारोबार की देखभाल करती थी.

सीबीई से लेकर इस मामले की अनुसन्धान में जुटी पुलिस का भी मानना है कि  मधु की गिरफ्तारी ब्रजेश के गुनाहों की फेहरिस्त और लंबी कर सकती है. चिल्ड्रन होम में रहने वाली लड़कियों ने भी मधु नाम की महिला का जिक्र किया है, जो अक्सर चिल्ड्रन होम के कामकाज का जायजा लेने के लिए वहां मौजूद रहती थी. चिल्ड्रन होम, ब्रजेश ठाकुर का घर और उसके अखबार की प्रिंटिग प्रेस तीनों एक ही बिल्डिंग में है.सीबीआई मधु के फोन का सीडीआर खंगाल रही है ताकि उसके संपर्क में रहनेवाले अधिकारियों की पहचान की जा सके. सूत्रों के अनुसार मधु कई बड़े अधिकारियों के संपर्क में थी. एक कमिश्नर रैंक के अधिकारी के साथ भी उसकी तस्वीर जांच टीम को एक सीडी के जरिये हाथ लगा है.

पुलिस ने अब  मधु की तलाश में जोरदार छापेमारी शुरू कर दी है.लेकिन  अबतक वह हाथ नहीं आई है. ब्रजेश ठाकुर की मदद से मधु के तार सियासी और प्रशासनिक महकमों में दूर तक फैले थे और ठाकुर की गैरमौजूदगी में वही उसके एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति का कामकाज देखती थी.नब्बे के दशक में ब्रजेश ठाकुर और मधु करीब आए. तब ब्रजेश ठाकुर की शादी भी नहीं हुई थी. उसके बाद से ही उनकी नजदीकी की चर्चा हर जुबान पर रही है. वह ब्रजेश के एनजीओ के लिए अधिकारियों के बीच लाइजनिंग का काम करती थी.

मधु का इस्तेमाल कर ब्रजेश ने अधिकारियों से कई नियम विरुद्ध काम कराए और अपनी संस्था और अखबार के लिए धन का जुगाड़ किया. मधु को लेकर ब्रजेश ठाकुर का पारिवारिक जीवन भी खतरे में रहा. कई बार मधु को लेकर ब्रजेश ठाकुर की पत्नी ने झगड़ा किया, ऐसी चर्चा मुजफ्फरपुर में होती रही है.बुधवार को ब्रजेश ठाकुर ने स्वीकार किया कि उसने मधु को पहचान दिलाने के लिए चतुर्भुज स्थान में ही वामा शक्ति वाहिनी के नाम से एक और स्वयंसेवी संगठन बनाया और मधु को इसका निदेशक बना दिया था.

पीड़ित लड़कियों के बयान और चिल्ड्रन होम से जुड़े अन्य लोगों के मुताबिक, यौन शोषण कराने में मधु मुख्य किरदार निभाती थी. मुजफ्फरपुर और पटना से लेकर नई दिल्ली तक में अधिकारियों और नेताओं के पास लड़कियों को पहुंचाने में मधु का किरदार अहम था.मधु की गिरफ्तारी से कई सफेदपोशों के बेनाकाब हो जाने की उम्मीद है ,जिनके लिए वह लड़कियों की व्यवस्था करती थी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.