City Post Live
NEWS 24x7

पटना में बढ़ी माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या, PMCH, NMCH और AIIMS अलर्ट मोड में

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर है। धीरे-धीरे कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ने लगी है। पटना के कुम्हरार में 9वां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। डीएम के निर्देश पर लाउड स्पीकर से प्रचार किया जा रहा है कि लोग अधिक से अधिक जांच कराएं। वहीं 5 अप्रैल तक स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गयी है।

बिहार के 38 जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। दवाओं के साथ ऑक्सीजन को लेकर तैयारी चल रही है। जिलों में दवाओं के स्टॉक खंगाले जा रहे हैं और उसे पोर्टल पर अपलोड करने का काम तेज कर दिया गया है। औषधि नियंत्रण विभाग को इसके लिए जिम्मेदारी दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग में कोरोना को लेकर हर दिन बैठक की जा रही है। कोरोना से बचाव को लेकर व्यवस्था पर भी मंथन किया जा रहा है। शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य समिति में औषधि विभाग के अधिकारियों के साथ तैयारी बैठक की जा रही है। गुरुवार को पटना के डीएम ने भी कोरोना से बचाव और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बैठक की है।

स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी अस्पतालों में दवाओं को लेकर विशेष निर्देश दिया है। ऐसी दवाएं जो कोरोना संक्रमितों को दी जा रही हैं, उनके स्टॉक को लेकर निर्देश दिया गया है। औषधि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्रदेश के सभी जिलों में सरकारी अस्पतालों में दवाओं का डाटा तैयार कर उसे DVDMS पोर्टल पर अपलोड करने का काम किया जा रहा है। पोर्टल पर दवाओं का स्टॉक अपलोड करने के साथ ही ऑक्सीजन को लेकर भी काम किया जा रहा है।

वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा फैसला लिया है और अब 5 अप्रैल तक डॉक्टर से लेकर अधिकारी और सभी स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर आदेश जारी किया है कि 5 अप्रैल तक डॉक्टर, संविदा डॉक्टर, मेडिकल ऑफिसर, अधीक्षक, प्राचार्य, निदेशक प्रमुख, जूनियर रेजिडेंट, सीनियर रेजिडेंट, पारा मेडिकल कर्मी, जीएनएम, एएनएम कर्मियों की सभी छुट्टियां रद्द रहेगी।

इधर पीएमसीएच, एनएमसीएच और एम्स को पूरी तरह से अलर्ट किया गया है और आइसोलेशन बेड बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं। बताते चले कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार में एक बार फिर से तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है और एक दिन में आंकड़ा शतक पार गया है। पिछले 24 घंटे में बिहार में 107 नए मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है तो पटना हॉट स्पॉट बनने लगा है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.