City Post Live
NEWS 24x7

दिल्ली में 3 मई सुबह 5 बजे तक बढ़ा लॉकडाउन, पहले की तरह जारी रहेंगी पाबंदियां.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :देश की राजधानी दिल्ली में अगले एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लेने के बाद कहा कि लॉकाउन 3 मई तक सुबह 5 बजे तक बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सबका मत है कि लॉकडाउन और बढ़ाना चाहिए. सीएम ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए यह आखिरी हथियार है. अभी भी कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है. दिल्ली में ऑक्सिजन की काफी दिक्कत हो रही है.

लॉकडाउन बढ़ाने के साथ ही मौजूदा गाइडलाइंस में कोई बदलाव नहीं किया गया है. अभी तक जारी नियम ही आगे भी लागू रहेंगे. छूट और पाबंदियां पहले की तरह ही जारी रहेंगी. केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सिजन मैनेजमेंट को लेकर हमने पोर्टल बना दिया है.हर दो घंटे में मैन्युफैक्चर, सप्लायर, अस्पताल को बताना होगा कि ऑक्सिजन की क्या पोजिशन है.केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 36-37 प्रतिशत तक संक्रमण दर पहुंच चुकी थी. लेकिन आज 30 प्रतिशत के नीचे है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार केंद्र के साथ मिलकर दिक्कतों को दूर करने का प्रयास कर रही है. जहां से भी ऑक्सिजन मिल सकती है, उसको पाने का प्रयास जारी ही.सीएम केजरीवाल ने कहा कि अभी केंद्र सरकार से 480 टन अलॉट हुई है. अभी 700 टन की जरूरत है, सिर्फ 330-335 टन ही मिल रही है, जबकि अलॉटमेंट 490 टन का हो गया है. उन्होंने कहा कि हमारे सभी अधिकारी, मंत्री रात रात भर एक एक अस्पताल में ऑक्सिजन पहुंचा रहे हैं. समय पर ऑक्सिजन पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. कई जगह हम फेल भी रहे, कई जगह हमारी टीम समय पर ऑक्सिजन पहुंचाने में कामयाब रही.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.