City Post Live
NEWS 24x7

कम्युनिटी किचन से होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड मरीजों को मिलेगा खाना.

कम्युनिटी किचन का 'रोहतास मॉडल' पूरे बिहार में होगा लागू करने का मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के  रोहतास जिले में चलाए जा रहा एक सामुदायिक किचन (Community kitchen)  पुरे प्रदेश के लिए मॉडल बन गया है. होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों को व्हाट्सएप के माध्यम से खाना मंगवाने की सहूलियत दी गई है. इसके अलावा जो भी जरूरतमंद जो सामुदायिक किचन तक नहीं पहुंच सकते हैं, वे जिला प्रशासन द्वारा जारी मोबाइल नंबर तथा व्हाट्सएप नंबर पर संपर्क कर निशुल्क अपने घर निशुल्क भोजन मंगवा सकते हैं.

आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना मरीजों तथा उनके परिजनों को भी यहाँ से खाना भेजा जा रहा है.मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने इस मॉडल को पूरे प्रदेश में लागू करने के का निर्देश दिया है.रोहतास जिला के सामुदायिक किचन के माध्यम से व्हाट्सएप नंबर (Whatsapp Number) के अलावा मोबाइल नंबर जारी किया गया है. जिसके माध्यम से कोई भी जरूरतमंद, आइसोलेशन में रहने वाले मरीज तथा उसके परिजन ऑन डिमांड मुफ्त खाना मंगा सकते हैं. सूचना देने पर जो वॉलिंटियर हैं, वह उनके घरों तक खाना पहुंचा रहे हैं.

रोहतास के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के इस प्रयास की सरकार ने सराहना की है. बिहार के सभी जिलों के जिला अधिकारी को यह निर्देश दिया गया है कि रोहतास मॉडल को पूरे बिहार में लागू किया जाए. आइसोलेशन में रहने वाले मरीज तथा उनके परिजनों को मांग के अनुसार खाना पहुंचाया जाए. इसके अलावा सामुदायिक किचन में बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए गए हैं. आज वर्चुअल माध्यम से सीएम ने खुद सामुदायिक रसोई में खाना खाने वाले लोगों से बात की.

रोहतास के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि लॉकडाउन में मरीजों के परिजनों को भोजन की दिक्कत हो रही थी. इसी को देखते हुए कोविड हेल्थ सेंटर के पास ही एक सामुदायिक किचन खोला गया. ताकि उन लोगों को लॉकडाउन में भोजन की दिक्कत न हो. साथ ही आसपास के लोगों को भी इससे काफी सहूलियत होगी. असहाय तथा गरीब तबके के लोगों को खाने की दिक्कत नहीं होगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.