City Post Live
NEWS 24x7

सहरसा : वैशाली एक्सप्रेस का परिचालन हुआ शुरू, हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को किया रवाना

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सहरसा : वैशाली एक्सप्रेस का परिचालन हुआ शुरू, हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को किया रवाना

सिटी पोस्ट लाइव : वाकई सहरसा सहित कोसिवासियों पर रेल मंत्रालय जरूर मेहरबान हुआ है। आज गरुवार की सुबह सहरसा से तीन ट्रेनों का परिचालन हरी झंडी दिखाकर किया गया है। जाहिर तौर पर कोसी और सीमांचल वासियों को लोकसभा चुनाव से पहले यह होली की सौगात मिली है। सबसे पहले सहरसा से वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना किया गया। वैसे सहरसा से तीन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर कला संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, सांसद पप्पू यादव, विधायक अरुण यादव, डीआरएम अतुल प्रियदर्शी, डीसीआई, रेल एसपी सहित कई अन्य रेल अधिकारियों ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस के साथ ही सहरसा-गढबरुआरी और बनमनखी-बरहाड़ाकोठी के बीच रेलखंड पर आमान परिवर्तन कार्य पूरा होने के बाद आज से परिचालन शुरू कर दिया गया है। बनमनखी-बरहाडाकोठी रेलखंड पर पहली ट्रेन सहरसा से ही सवारी गाड़ी के रूप में रवाना किया गया जिस पर कला संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि सवार होकर बनमनखी के लिए रवाना हुए। रेल सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार सहरसा- गढ़बरुआरी और बनमनखी कड़हरा कोठी आमान परिवर्तन पूरा होने के बाद इस रेलखंड से नई ट्रेनों का परिचालन आज से शुभारंभ किया गया है। ट्रेन संख्या 05501/055012 सहरसा गढ़ बरुआरी पैसेंजर ट्रेन का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया गया।

बताते चलें कि सहरसा से खुलने के बाद यह ट्रेन सहरसा- कचहरी हाल्ट,नंदलाली हाल्ट,पंचगछिया स्टेशन होते हुए सुबह 8 बजे गढ़ बरुआरी पहुंचेगी। दूसरी ट्रेन सहरसा से सुबह 7:00 बजे खुलेगी और सभी स्टेशनों पर रुकते हुए हैं बड़हरा कोठी सुबह 10 बजकर 30 बजे पहुंचेगी। ट्रेन संख्या 12553/12554 सुपर फास्ट वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन का हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया ।वैशाली एक्सप्रेस सहरसा से सुबह 6:15 बजे खुलेगी ।बरौनी 9:10 पर पहुंचेगी। वहाँ से फिर दिल्ली के लिए अपने निर्धारित समय से खुलेगी ।वहीँ वापसी में यह सहरसा रात 08:30 को पहुंचेगी। इस नई शुरुआत से इलाके में खुशी की लहर है।

इससे पहले एक हमसफर एक्सप्रेस सहरसा से दिल्ली और एक हमसफर एक्सप्रेस सहरसा से बांद्रा के लिए सहरसा से चल रही है।इन ट्रेनों के परिचालन करवाने में सबसे अहम भूमिका मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव को जाता है। पप्पू यादव लगातार रेलमंत्री पीयूष गोयल से मिलकर कोसी इलाके में नई ट्रेनों की मांग करते रहे हैं। सांसद पप्पू यादव की पहल को ऐतिहासिक कामयाबी मिली है। वे बधाई के असली हकदार हैं ।लोकसभा चुनाव से पहले सांसद पप्पू यादव को मिली इस कामयाबी से उनके समर्थक भी काफी उत्साहित हैं। गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव में इस कामयाबी को पप्पू यादव जनता के बीच जाकर करीने से भुनाएंगे।

सहरसा से संकेत सिंह की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.