City Post Live
NEWS 24x7

पिकनिक मनाने गये तीन बच्चे नदी की तेज धार में बहे

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड में गुमला जिले के बसिया बाघमुंडा जलप्रपात (फॉल) में पिकनिक मनाने गये एक परिवार के तीन बच्चे पानी की नदी की तेज धार में बह गये। दो बच्चों का शव नदी से शव निकाल लिया गया है, जबकि एक बच्ची की तलाश जारी है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रांची के  नामकुम महुआ टोली निवासी जेम्स पीटर एक्का अपने परिजनों के साथ पिकनिक मनाने गुमला जिले के बसिया बाघमुंडा गए थे। खुशी का माहौल था , इसी दौरान 11वर्षीय अंकित अर्पित एक्का , 7वर्षीय ईसिका एक्का और 16वर्षीय जयकांत एक्का  नहाने के दौरान नदी की तेज़ धार में बह गए।

इस हादसे में अंकित और जयकांत की मौत हो गई है और उसका शव भी नदी से निकाल लिया गया है। बच्ची का पता नहीं चल पाया खोज जारी था अंधेरा होने के कारण स्थानीय प्रशासन व ग्रामीणों का प्रयास बेनतीजा बना रहा। अंधेरा होने तक बच्ची का शव नहीं मिला था। बताया गया है कि रांची के महुआटोली मुहल्ले के जेम्स एक्का अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने बघमुण्डा पर्यटक स्थल सुबह करीब 11 बजे पहुंचे थे। जेम्स के साथ उनकी बहन दीप्ति भी अपने बच्चों और परिवार के साथ थीं। दिन के 12 बजे परिवार के सात बच्चे और जेम्स की पत्नी की बहन दीपिका के साथ कोयल नदी में बालू के टापू खेल रहे थे। दोपहर करीब एक बजे से नदी में पानी बढने लगा पर नदी में खेल रहे बच्चे ज्यादा समझ नहीं सके। इसी दौरान 1.30 बजे नदी का जल स्तर अचानक काफी बढ़ गया। दीपिका और सभी सात बच्चे नदी से भागने का प्रयास किया, लेकिन सभी बहने लगे।

किसी तरह चार बच्चे और दीपिका बाहर आ गए, जबकि जेम्स केरकेट्टा का बेटा अंकित अर्पण एक्का 11 वर्ष,  जयकांत एक्का 16 वर्ष और जेम्स की बहन दीप्ति की 7 साल की बेटी इशिका बह गए। पुलिस ने 11 वर्षीय अंकित अर्पण का शव बरामद कर लिया है। वहीं, जयकान्त को एनडीआरएफ टीम ने निकाला जबकि बच्ची की तलाश जारी है। घटना स्थल पर जेम्स एक्का और उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उधर इस हादसे की जानकारी मिलने बसिया एसडीओ संजय पीएम कुजूर और एसडीपीओ दीपक कुमार घटना स्थल सदलबल पहुंच गये हैं और खोजबीन जारी हैं।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.