City Post Live
NEWS 24x7

NDA का फाइऩल फॉर्मूला लेकर बिहार लौटे देवेन्द्र-भूपेन्द्र, सीट शेयरिंग पर आज फैसले की घड़ी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की सियासत से बड़ी खबर है। बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस और बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव पटना लौट आए हैं। बताया जा रहा है कि इस बार एनडीए की सीटों के बंटवारें का फाइनल फॉर्मूला लेकर वे पहुंचे हैं।

इससे पहले शुक्रवार की शाम अचानक दोनों नेता दिल्ली रवाना हो गये थे और वहां जाकर बीजेपी के आलानेताओं से मुलाकात की थी । बताया जा रहा था कि अचानक सीटों को लेकर बीजेपी और जेडीयू के बीच भी तल्खियां बढ़ गयी थी। माना ये जा रहा है था कि एलजेपी के लगभग बाहर होने की खबरों के बाद अब बीजेप जुड़वा भाई के फॉर्मूले यानि बराबरी की सीटे चाह रही है जबकि नीतीश कुमार बड़े भाई बनने की चाह पाल रखे हैं। अगर बराबरी में समझौता हो भी गया तो जेडीयू के अपने कोटे से मांझी को सीटें देनी होंगी लेकिन बीजेपी को पूरी की पूरी सीटें मिल जाएंगी। शायद नीतीश कुमार इस पर तैयार नहीं थे।

बता दें कि सीटों का फॉर्मूला तय करने के लिए बुधवार की रात पटना पहुंचे बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस शुक्रवार की शाम दिल्ली लौट गए थे। इससे पहले शुक्रवार को उनकी बातचीत जदयू नेतृत्व से नहीं हुई। पटना में वे दोनों अपने ही दल के नेताओं से बातचीत करते रहे, लेकिन कोई फॉर्मूला नहीं निकलता देख दोनों दिल्ली लौट गए थे।पटना से वापस लौटे बीजेपी नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री को सीटों के तालमेल का पूरा अपडेट दिया जिसके बाद आगे की रणनीति तय की गयी।

इस बीच बड़ी खबर ये भी है कि चिराग पासवान के रुख को लेकर जेडीयू में भारी नाराजगी है। सीएम नीतीश के 7 निश्चय योजना को बकवास बताने पर पार्टी नेताओं में गुस्सा है। दरअसल शुक्रवार को एलजेपी की ओर से नीतीश सरकार के सात निश्चय एजेंडा को भ्रष्टाचार का पिटारा बताया गया। पार्टी के आधिकारिक बयान में कहा गया कि एलजेपी बिहार सरकार के एजेंडे सात निश्चय के कार्यक्रम को नहीं मानती है।

हालांकि एलजेपी के बयान के बाद जेडीयू की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन यह माना जा रहा है कि भले ही एनडीए में मीटिंग पर मीटिंग हो रही है, लेकिन अब तक सब कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। बता दें कि इसी क्रम में एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज दिल्ली में पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.