City Post Live
NEWS 24x7

JDU पर फिर चिराग पासवान ने बोला बड़ा हमला, बिहार की जनता के नाम लिखा ये लेटर

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : एनडीए छोड़ने के बाद एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान जेडीयू के खिलाफ और भी ज्यादा आक्रामक हो गये हैं। चिराग पासवान ने बिहार की जनता के नाम एक लेटर लिखा है जिसमें उन्होनें लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बिहार राज्य के इतिहास का ये बड़ा निर्णायक क्षण है करोड़ों बिहारियों के जीवन मरण का प्रश्न है, क्योंकि अब हमारे पास खोने के लिए और समय नहीं है। जेडीयू के प्रत्याशी को दिया गया एक भी वोट कल आपके बच्चे को पलायन करने पर मजबूर करेगा।

यहां पढ़े पूरा लेटर —

प्रिय साथियों,

आज आप लोगों को यह पत्र लिखते वक्त जहाँ एक तरफ मैं उत्साह एवं ऊर्जा से लबरेज हूँ तो वहीं दूसरी तरफ पापा के स्वस्थ होने के कारण चिंतित व परेशान भी हूं। उन्हें हॉस्पिटल बेड पर उपकरणों से घिरा देखकर सामान्य बने रहना आसान नहीं है। हर बेटे की तरह मेरे लिए भी उनकी मौजूदगी ही मेरी ताकत है। मेरे पास उनके आशीर्वाद के अलावा अगर कुछ है तो वो है उनकी 5 दशकों की जन सेवा बिहार और बिहारवासियों के उनके सपने को लेकर मैं लोगों के बीच जाऊंगा। मुझे पता है कि मैं ताकतवर लोगों के खिलाफ खड़ा हो गया हूं।

लेकिन बिहार को फर्स्ट बनाने का जो सपना पापा ने बिहारियों के लिए देखा था उसे अंजाम तक पहुंचाने की हरसंभव कोशिश करूंगा पापा आज मेरे साथ होते तो कई मुश्किलें आसान हो जाती, लेकिन मुझे पता है कि पापा को गर्व है कि उनका बेटा चिराग इतनी मुश्किल परिस्थितियों में भी अपने सिद्धांतों से नहीं हिला और जो बातें वह पिछले एक वर्ष से “बिहार फस्स्ट बिहारी फर्स्ट” के माध्यम से कहता आया है आज भी उन्हीं बातों पर अडिग है पापा ने हमेशा कहा है कि व्यक्तिगत हित से ऊपर पार्टी हित होता है व पार्टी हित से ऊपर राष्ट्रहित होता है आज राष्ट्रहित व बिहार हित में सही फैसला लेने का यही समय है।

मुझे विश्वास है कि बिहार की जनता में पापा के प्रति जो प्यार है वो मुझे भी मिलेगा जब से मैं सक्रिय राजनीति में आया हूं तब से मैंने पूरी लगन व निष्ठा के साथ कार्य किया है, लेकिन अब बिहार को आगे बढ़ाने के लिए कडे फैसले लेने होंगे जिससे बिहार की खो रही अस्मिता को लौटाया जा सके पापा का अंश हूं कभी भी परिस्थितियों से हार नही मानूंगा और ना ही किसी भी कीमत पर “बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट” की सोच को मिटने दूंगा।

लोक जनशक्ति पार्टी व जनता दल (यूनाइटेड) के बीच कई वैचारिक मतभेद है चाहे उनका 7 निश्चय का कार्यक्रम हो या गठबंधन में अपने साथियों के प्रति व्यवहार या बिहार में पनप रहे अफसरशाही की बात हो, प्रदेश की जनता की शिकायतों का निष्पादन न तो अधिकारी और ना ही मुख्यमंत्री के स्तर पर हो पा रहा है। इन सभी समस्याओं के समाधान के लिए 4 लाख बिहारियों के सुझावों द्वारा “बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट” विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया गया है।

मुझे खुशी है कि पार्टी ने आप सबके सुझाव पर जेडीयू के खिलाफ चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। यह फैसला बिहार पर राज करने के लिए नहीं बल्कि नाज करने के लिए लिया गया है। पापा ने मुझे हमेशा कहा है कि कभी भी अकेले चलने से मत घबराना, अगर रास्ता और मकसद ठीक होगा तो लाखों लोग तुम्हारे साथ आएँगे। आप सबके हमेशा मिलने वाले प्यार और स्नेह के लिए मैं आप सभी का कृतज्ञ हूं।

कई लोग आप लोगों के बीच में आकर बिहार के विकास के लिए मेरे द्वारा लिए गए पवित्र फैसले के बारे में भ्रम फैलायेंगे कि मैंने अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए यह फैसला लिया है। आप सभी से मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि आने वाली सरकार भाजपा के नेतृत्व में भाजपा-लोजपा सरकार बनेगी लोक जनशक्ति पार्टी के सभी विधायक आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में काम करेंगे पापा-मम्मी और आप सभी के आशीर्वाद से अभी लम्बा सफर तय करना है अभी और अनुभव लेना है।

बिहार राज्य के इतिहास का ये बड़ा निर्णायक क्षण है -12 करोड़ बिहारियों के जीवन मरण का प्रश्न है क्योंकि अब हमारे पास खोने के लिए और समय नहीं है। जेडीयू के प्रत्याशी को दिया गया एक भी वोट कल आपके बच्चे को पलायन करने पर मजबूर करेगा। लोक जनशक्ति पार्टी की राह आसान नहीं है लेकिन हम लड़ेंगे और जीतेंगे भी। राह तो पिछले 3 दशकों से मेरे बिहार और बिहारियों की भी आसान नहीं रही है तो हमारी कैसे आसान होगी।

मुझे आशा है कि मेरी ईमानदारी, मेहनत निष्ठा व संकल्प को देख आप सभी अपना आशीर्वाद लोक जनशक्ति पार्टी प्रत्याशियों को देंगे ताकि बिहार को फर्स्ट बनाया जा सके मैं पार्टी के सभी नेता व कार्यकर्ताओं से अपील करता हूँ कि पार्टी के साथ मजबूती से खडे रहें और पार्टी के सिंबल पर लड़ रहे उम्मीदवार को जिताने में पूरी ताकत झोक दें।

आपका

(चिराग पासवान)

 

 

Image

Image

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.