City Post Live
NEWS 24x7

गया में प्रशासन ने गांधी मैदान और आजाद पार्क में फल व सब्जियों की लगवाई दुकानें

शहरवासियों ने प्रशासन के निर्णय का किया स्वागत

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

गया में प्रशासन ने गांधी मैदान और आजाद पार्क में फल व सब्जियों की लगवाई दुकानें

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना वायरस से बचाव को लेकर व लॉक डाउन की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के विभिन्न फल और सब्जी मंडी के दुकानदारों को गांधी मैदान और आजाद पार्क में अपनी दुकानों को लगाने का आदेश दिया था। हालांकि कल तक दुकानदारों ने अपनी दुकानों को प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थल पर नहीं लगाया था। इसे लेकर कल प्रशासन ने सख्ती दिखाई थी और दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की थी।

इसके बाद आज सुबह से फल व सब्जियों के विभिन्न मंडियों के दुकानदारों ने अपनी दुकानों को गांधी मैदान और आजाद पार्क में लगाया। इसे लेकर जिला प्रशासन भी काफी गंभीर दिखा। प्रशासनिक अधिकारी गांधी मैदान में दुकानदारों को निर्धारित स्थल पर दुकान लगाने में मदद करते नजर आए हैं। वहीं ग्राहकों के लिए गोला बनाया गया। जिसके अंदर रहकर उन्हें खरीदारी करने का निर्देश दिया गया। साथ ही एक-दूसरे के बीच में 1 मीटर का अंतर भी रखने को कहा गया। इस फैसले का शहरवासियों ने भी स्वागत किया।

सब्जी लेने आए स्थानीय निवासी मुकेश मिश्रा ने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर जिला प्रशासन का यह निर्णय स्वागत योग्य है। गांधी मैदान में काफी जगह है। ऐसे में यहां लोग अगर खरीदारी करने आते हैं, उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी। साथी को कोरोना से बचाव में भी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी यहां इस बात का भी ख्याल रख रहे हैं कि लोगों को मनमाने दर पर सामानों की बिक्री ना हो।

हालांकि स्थानीय दुकानदार गुलाम अली ने बताया कि मंडी से यहां सामान लाने में काफी परेशानी हो रही है। वाहनों से सामान लाने में जगह-जगह पुलिस चेकिंग के कारण समय पर माल नहीं पहुंच रहा है। लेकिन लॉक डाउन को लेकर यहां दुकान लगाने का आदेश दिया गया था। इसलिए हम लोग यहां पर अपनी दुकानों को लगा रहे हैं।

वहीं नगर निगम के उप नगर आयुक्त अजय कुमार ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से बचाव को लेकर गांधी मैदान और आजाद पार्क में फल व सब्जियों की दुकानें लगाई गई है। जब तक लॉक डाउन रहेगा। तब तक दुकानें यही लगेंगी। पूर्व में फल और सब्जी मंडियों में काफी भीड़ हो रही थी। भीड़ के कारण कोरोना का खतरा हो सकता था। ऐसे में कोरोना से बचाव को लेकर शहर के 2 जगहों पर दुकान लगाने का निर्णय जिला प्रशासन ने लिया है। जिसे गंभीरतापूर्वक लेते हुए हमलोग गांधी मैदान में दुकानदारों को दुकान लगाने में मदद कर रहे हैं।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.