City Post Live
NEWS 24x7

दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके से मची अफरा तफरी, घरों से बाहर भागे लोग

दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में रविवार दोपहर करीब 3.38 बजे ये झटके महसूस किये गये.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाईव : दिल्ली व एनसीआर के इलाकों में रविवार को घरों में छुट्टी मना रहे लोगों के बीच अचानक भगदड़ मच गई. मिल रही जानकारी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में रविवार दोपहर करीब 3.38 बजे ये झटके महसूस किये गये.  खबर के अनुसार भूंकप की तीव्रता 4.0 मापी गई है. झटके आने पर लोग घर व ऑफिस छोड़ जान बचाकर भागे. लेकिन भूकंप के इस झटके से  किसी के हताहत होने या किसी तरह की क्षति की खबर नहीं है. सिटी पोस्ट लाईव के रिपोर्ट अभिषेक के अनुसार भूकंप आते ही अफरातफरी मच गई. भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग  जिस अवस्था में लोग थे, घर छोड़कर बाहर भागे. भूकंप का केंद्र हरियाणा बताया जा रहा है.

गौरतलब है कि इसी साल 31 जनवरी को दिल्ली व एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. हालांकि उस समय भी भूकंप की तीव्रता काफी कम थी.उधर लगभग दो माह पहले 9 मई को कश्मीर घाटी में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. इससे भी दिल्ली-एनसीआर समेत हिमाचल और पंजाब तक झटके महसूस किये गये थे. उस समय भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई थी. तब भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदूकुश का इलाका था. भूकंप का केंद्र जमीन से 112 किलोमीटर नीचे रहने के कारण किसी तरह की बड़ी क्षति नहीं हुई थी.

दिल्ली व एनसीआर के इलाकों में भूकंप को लेकर हमेशा अलर्ट जारी किया जाता है.पिछले दिनों सोशल मीडिया में दिल्ली और एनसीआर में 9 से ज्यादा तीव्रता के भूकंप आने और बड़े पैमाने पर तबाही होने की गलत खबरों से लोगों की नींद उड़ गई थी. खबर तो गलती निकली. धीरे जीवन सामान्य हुआ. लेकिन इस साल जिस तरह से लगातार भूकंप के झटके आ रहे हैं बहुमंजिली ईमारतों में रहनेवाले लोगों की नींद उड़ गई है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.