City Post Live
NEWS 24x7

पटना के पहले डबल डेकर फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे CM नीतीश.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार की राजधानी पटना को आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक नई सौगात देने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) आज पटना में डबल डेकर फ्लाईओवर (double decker flyover) का शिलान्यास करेंगे. अशोक राजपथ पर कारगिल चौक के पास बननेवाला यह राजधानी का पहला तो बिहार का दूसरा डबल डेकर फ्लाईओवर होगा. पथ निर्माण विभाग के अनुसार अशोक राजपथ पर कारगिल चौक से पीएमसीएच होकर साइंस कॉलेज तक डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण किया जाना है. शिलान्यास होते ही इस पर काम भी शुरू हो जाएगा. 3 साल के भीतर निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

डबल डेकर फ्लाईओवर के पहले तल्ले पर आने की व्यवस्था होगी जबकि दूसरे तल्ले पर जाने की व्यवस्था की जाएगी. कारगिल चौक से साइंस कॉलेज की और दूसरे तल्ले से लोग जा सकेंगे जबकि साइंस कॉलेज से कारगिल चौक आने के लिए पहले तल्ले का उपयोग किया जाएगा. इस फ्लाईओवर में तीन जंक्शन भी बनाए जाएंगे. यह जंक्शन कारगिल चौक कृष्णा घाट और एनआईटी मोड़ के समीप बनाए जाएंगे. इस फ्लाईओवर की संपर्कता कारगिल चौक पीएमसीएच कृष्णा घाट एनआईटी लॉ कॉलेज और महेंद्रू से होगी.

डबल डेकर फ्लाईओवर के बन जाने से अशोक राज पथ पर लगनेवाले jaam से मुक्ति मिल जायेगी.लोगों को PMCH पहुँचने में आसानी होगी.पटना सिटी से गांधी मैदान आनेवाले लोगों को बहुत राहत मिलेगी.गौरतलब है कि अशोक राज पथ पर जाम की वजह से पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है.इसी रास्ते से होकर कोर्ट और PMCH जाना पड़ता है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.