City Post Live
NEWS 24x7

17 फरवरी से सभी नियोजित शिक्षकों ने अनिश्चिकालीन हड़ताल पर जाने का कर दिया ऐलान

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

17 फरवरी से सभी नियोजित शिक्षकों ने अनिश्चिकालीन हड़ताल पर जाने का कर दिया ऐलान

सिटी पोस्ट लाइव : चुनावी साल में नियोजित शिक्षक नीतीश कुमार के लिए बड़ी चुनौती बनने वाले हैं. चुनावी साल में नियोजित शिक्षकों ने नीतीश सरकार की घेराबंदी की पूरी योजना बना ली है. राज्य के प्राथमिक से लेकर उच्चतर माध्यमिक तक के नियोजित शिक्षक और पुस्तकालयाध्यक्ष 17 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे. बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति की बैठक में इस फैसला हो गया है. नियोजित शिक्षकों को पुराना शिक्षकों की तरह वेतनमान दिलाने समेत कई मांगे है.

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने 25 फरवरी से हड़ताल और तालाबंदी करने का निर्णय लिया है. मंगलवार को आपात बैठक में इस पर फैसला लिया गया. संघ राज्य कार्यकारिणी की आपात बैठक के बाद इस बात पर फैसला लिया गया कि राज्य सरकार सातवें वेतन आयोग की अनुशंसाओं को लागू करने में विफल रही हैं. चुनावी साल में नियोजित शिक्षकों के हड़ताल पर जाने से विपक्ष को एक बड़ा चुनावी मुद्दा हाथ लग सकता है.

गौरतलब है कि नियोजित शिक्षक सामान कार्य के लिए सामान वेतन की मांग को लेकर लम्बे समय से आंदोलित हैं. पटना हाईकोर्ट से जीतने और सुप्रीम कोर्ट में केस हार जाने के बाद भी वो अपनी मांग मनवाने के लिए लगातार आन्दोलन की राह पर हैं.इस चुनावी साल में वो अपनी मांग मनवाने के लिए नीतीश सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति के तहत एकबार फिर से आन्दोलन शुरू करने की तैयारी कर चुके हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.