City Post Live
NEWS 24x7

8 फरवरी को दिल्ली विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग, 11 फ़रवरी को आएगा नतीजा.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

8 फरवरी को दिल्ली विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग, 11 फ़रवरी को आएगा नतीजा.

सिटी पोस्ट लाइव : दिल्ली में नयी सरकार किसकी होगी फ़रवरी महीने के 11 को साफ़ हो जाएगा. दिल्ली विधानसभा के लिए आज चुनाव के तारीखों का ऐलान हो गया है.दिल्ली की सभी 70 सीटों पर एक साथ  8 फरवरी को वोटिंग होगी. 11 फरवरी को मतगणना होगी. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के अनुसार दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 14 जनवरी को अधिसूचना जारी होगी. दिल्ली में 13,750 बूथों पर मतदान होगा.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है. दिल्ली विधानसभा चुनाव का शेड्यूलइस प्रकार है.नोटिफिकेशन – 14 जनवरी,नॉमिनेशन की आखिरी तारीख – 21 जनवरी,स्क्रूटनी – 23 जनवरी,नामांकन वापस लेने की तारीख – 24 जनवरी,वोटिंग – 8 फरवरी और चुनाव के नतीजे – 11 फरवरी को आयेगा.बता दें कि वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 में से 67 सीटें जीतकर इतिहास रचा था, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने सिर्फ तीन सीटें हासिल की थीं तो 15 सालों तक दिल्ली पर राज करने वाली कांग्रेस शून्य पर सिमट गई थी.

गौरतलब है कि दिल्ली में 1.46 करोड़ मतदाता हैं. इस बाबत दिल्ली चुनाव के लिए कई विशेष इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में वोट फीसद कम हो गया था. इस बार मतदान बढ़ाने के लिए कई तरह के कदम उठाए गए हैं.इस बार विधानसभा चुनाव में मतदान फीसद बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.