City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के मुख्य सचिव को मिला 6 महीने का एक्सटेंशन, पद पर बने रहेगें अब अगस्त तक

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

बिहार के मुख्य सचिव को मिला 6 महीने का एक्सटेंशन, पद पर बने रहेगें अब अगस्त तक.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के लोगों के लिए एक बड़ी खबर है. अब  बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार को 6 महीने का एक्सटेंशन मिल गया है.अब दीपक कुमार  फरवरी 2020 की जगह अगस्त 2020 तक मुख्य सचिव बने रहेगें. राज्य सरकार ने उनके कार्यकाल को और 6 महीने बढ़ाने का फैसला लिया है. केंद्र सरकार ने राज्य सरकार द्वारा दीपक कुमार को सेवा विस्तार दिए जाने के आग्रह को स्वीकार कर लिया है.

खबर के मुताबिक बिहार सरकार ने मुख्य सचिव दीपक कुमार के एक्सटेंशन के लिए पूर्व में ही केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी थी. जिसके बाद केंद्र ने स्वीकृति दे दी है. गौरतलब है कि मुख्य सचिव दीपक कुमार वैसे अधिकारियों में से एक हैं जिनकी सेवा वृद्धि रिटायरमेंट के दो महीने पहले ही कर दी गई है.हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं हुई है.

केंद्र से हरी झंडी मिलने के बाद अब सिर्फ औपचारिक तौर पर मुहर लगना बाकी है. सरकार अगले किसी भी दिन अधिसूचना जारी सकती है.गौरतलब है कि मुख्य सचिव दीपक कुमार  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सबसे पसंदीदा अधिकारी हैं.पिछले कई महीनों से दीपक कुमार लगातार सरकार की योजनाओं को बेहतर ढंग से क्रियान्वयन करने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.  पटना में भारी जलजमाव के बाद सरकार के एक्शन के साथ हीं जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को लेकर मुख्यसचिव दीपक कुमार ने खासी दिलचस्पी दिखाई है.लिहाजा मुख्यमंत्री ने इनकी सेवा को 6 महीना बढ़ाए जाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था जिसे मंजूर कर लिया गया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.