City Post Live
NEWS 24x7

आज से शुरू हो रहा है उपेन्द्र कुशवाहा का अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

आज से शुरू हो रहा है उपेन्द्र कुशवाहा का अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल.

सिटी पोस्ट लाइव ; आज से पटना के मिलर हाई स्कूल के मैदान में रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा आमरण अनशन शुरू करेगें. केंद्रीय विद्यालय के लिए बिहार सरकार के स्तर पर की जानेवाली जरुरी कागजी कारवाई की मांग को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा आमरण अनशन शुरू कर रहे हैं. उपेन्द्र कुशवाहा का आरोप है कि उनके द्वारा बिहार में दो केन्द्रीय विद्यालयों की स्थापना की दी गई मंजूरी को नीतीश सरकार आगे नहीं बढ़ने दे रही है.उनका कहना है कि बिहार सरकार को कुछ नहीं करना है. स्कूल बनाने के लिए पैसा केंद्र सरकार दे रही है, जमीन आम लोग देने को तैयार हैं लेकिन बिहार सरकार कागजी कावाई नहीं कर रही है.

अपनी मांग को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा आज से  अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ रहे हैं.इस आमरण अनशन को हैपेनिंग बनाने की पुरजोर तैयारी है. मिलर स्कूल ग्राउंड में पंडाल तैयार है.आमरण अनशन के दौरान योगा करने और शिक्षा पर आधारित गीत संगीत का कार्यक्रम भी होता रहेगा.

उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश सरकार के खिलाफ अपने प्रदर्शन के लिए अन्य पार्टियों को भी न्यौता दिया था. उपेन्द्र कुशवाहा ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात कर इस प्रदर्शन में शामिल होने का न्यौता दिया था. इसके साथ ही उपेन्द्र कुशवाहा ने कांग्रेस पार्टी से भी इस अनशन में शामिल होकर नीतीश खिलाफ के खिलाफ मोर्चा खोलने का न्यौता दिया है.गिरिराज सिंह से भी वो मिल चुके हैं.उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि राज्य सरकार अपना रवैया बदले और केंद्र से स्वीकृत नवादा और औरंगाबाद के देव कुंड में केंद्रीय विद्यालय के लिए तत्काल जमीन दें. इसके साथ ही जिन जिलों में केंद्रीय विद्यालय नहीं है वहां के लिए प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजें.

उपेन्द्र कुशवाहा की मांग ये भी है कि बिहार सरकार  भवन हीन केंद्रीय विद्यालयों के लिए जल्द से जल्द जमीन दें.उन्होंने कहा कि इसको लेकर वो कई बार सीएम नीतीश को पत्र लिख चुके हैं. केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री ने भी कई बार बिहार सरकार को पत्र लिखा है बावजूद इसके नीतीश सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रहा. लिहाजा अब आमरण अनशन करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.