City Post Live
NEWS 24x7

सरदार पटेल की जयंती पर पीएम ने कहा-आर्टिकल 370 ने देश को दिया अलगाववाद और आतंकवाद

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सरदार पटेल की जयंती पर पीएम ने कहा-आर्टिकल 370 ने देश को दिया अलगाववाद और आतंकवाद

सिटी पोस्ट लाइव : लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. उनके सम्मान में आज का दिन ‘एकता दिवस’ के रूप में मनाया जा रहा है. इस मौके पर एकता दौड़ का शुभारंभ किया गया. दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सरदार पटेल को उनके जन्मदिवस पर श्रद्धांजलि दी.

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर का जिक्र करते हुए पाकिस्तान को स्पष्ट तौर पर चेतावनी दी. मोदी ने कहा कि जो हमसे युद्ध नहीं जीत सकते, वो हमारी एकता को चुनौती दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरदार साहब के आशीर्वाद से, इन ताकतों को परास्त करने का एक बहुत बड़ा फैसला देश ने कुछ हफ्ते पहले ही लिया है. आर्टिकल 370 ने जम्मू-कश्मीर को अलगाववाद और आतंकवाद के सिवाय कुछ नहीं दिया.

उन्होंने कहा कि पूरे देश में जम्मू-कश्मीर ही एकमात्र स्थान था, जहां आर्टिकल 370 था और पूरे देश में जम्मू-कश्मीर ही एकमात्र स्थान था जहां तीन दशकों में आतंकवाद ने करीब-करीब 40 हजार लोगों की जान ले ली. पीएम ने कहा कि हमारी एकता में छेद करने की कोशिश हो रही है, अलगाव को उभारने का प्रयास किया जा रहा है, हमारी एकता को ललकारा जा रहा है लेकिन वे भूल जाते हैं कि सदियों से ऐसी कोशिशों के बाद भी हमें कोई मिटा नहीं सका.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.