City Post Live
NEWS 24x7

TOP 5 NEWS: पाकिस्तान के बुलावे पर, कमलेश तिवारी,जन आक्रोश रैली में तेजस्वी….

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

TOP 5 NEWS: पाकिस्तान के बुलावे पर, कमलेश तिवारी,जन आक्रोश रैली में तेजस्वी….

1.

पाकिस्तान के बुलावे पर कभी नहीं जाएंगे मनमोहन.

सिटी पोस्ट लाइव : कांग्रेस पार्टी ने पाकिस्तान के बुलावे पर अपने पूर्व प्रधानमंत्री के पाकिस्तान जाने की खबर को पाकिस्तान का प्रोपोगेंडा करार दिया है. कांग्रेस के प्रवक्ता प्रणव झा ने रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पड़ोसी देश के आमंत्रण पर कभी पाकिस्तान नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि  मनमोहन सिंह एक श्रद्धालु के तौर पर पहले जत्थे का हिस्सा बनेंगे जो करतारपुर गुरुद्वारा अन्य भारतीय अधिकारियों के साथ जाएगा.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अगर मनमोहन सिंह पाकिस्तान उद्घाटन समारोह में जाते तो यह आमंत्रण भारत सरकार के तरफ़ से आता न कि पाकिस्तान की सरकार की तरफ़ से. प्रणव झा ने कहा कि मनमोहन सिंह 10 सालों तक पीएम रहे लेकिन एक बार भी पाकिस्तान नहीं गए. इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा था कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह नौ नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में आम आदमी के तौर पर भी आते हैं तो उनका स्वागत है. इससे पहले इस्लामाबाद से मनमोहन सिंह को इस उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि बनने का आग्रह आया लेकिन पूर्व पीएम ने आग्रह ठुकरा दिया था.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा था कि उद्घाटन समारोह की पूरी तैयारी आख़िरी चरण में है और इसका उद्घाटन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान करेंगे. यह कॉरिडोर भारत में पंजाब के डेरा बाबा नानक से पाकिस्तान के करतारपुर में दरबार साहिब गुरुद्वारे से जुड़ा होगा.सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक ने अपने जीवन के आख़िरी दिन यहीं गुज़ारे थे. उम्मीद है कि भारत से इस कॉरिडोर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ नवंबर करेंगे.

2.

सेंट स्टीफ़ेंस कॉलेज के प्रोफ़ेसर का शव रेलवे पटरी पर मिला

सिटी पोस्ट लाइव :दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफ़ेंस कॉलेज 27 साल के एक अस्थायी असिस्टेंट प्रोफ़ेसर की लाश मिलने को लेकर शहर में सनसनी फ़ैल गई. प्रोफेसर की लाश शनिवार को सराय रोहिल्ला स्टेशन के पास रेलवे लाइन पर मिली है.पुलिस का कहना है कि ठीक इसके आधे घंटे बाद प्रोफ़ेसर की 55 साल की मां उत्तर-पूर्वी दिल्ली के पीतमपुरा स्थित अपने फ़्लैट में फांसी के फंदे से लटकी मिलीं. पुलिस का कहना है कि मां-बेटे मूल रूप से केरल के हैं.पुलिस के अनुसार दोनों एक आत्महत्या में उकसाने का मुक़दमा झेल रहे थे.

3.

कमलेश तिवारी के घर से डेढ़ किलोमीटर दूर एक होटल में थे संदिग्ध.

सिटी पोस्ट लाइव : उत्तर-प्रदेश के जानेमाने हिन्दुत्वादी नेता की हत्या की गुत्थी पुलिस सुलझा लेने का दावा कर रही है. पुलिस के अनुसार हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के संदिग्ध हत्यारे लखनऊ के ख़ुर्शीद बाग़ के एक होटल में कमरा लेकर रुके थे. होटल कमलेश तिवारी के घर से महज डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर है. होटल के कमरे से भगवा कुरता, ख़ून से सने चाक़ू और अन्य चीज़ें बरामद हुई हैं. पुलिस का कहना है कि हत्या के दौरान इन्होंने भगवा कुर्ता पहन रखा था.

एसएसपी कलानिधि नैथानी के अनुसार संदिग्धों ने खालसा इन होटल का कमरा नंबर जी-10 बुक किया था. एसएसपी का कहना है कि दोनों ने अपने आधार कार्ड से होटल बुक किया था. आधार कार्ड पर इनका नाम शेख अशफ़ाक़ हुसैन और पठान मोइनुद्दीन है. दोनों गुजरात के सूरत से हैं.गौरतलब है कि रविवार को कमलेश तिवारी के परिजनों ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से भी मुलाक़ात कर हत्यारों को फंसी की सजा दिलाने की मांग की थी.

4.

महाराष्ट्र, हरियाणा: लोकसभा चुनाव के बाद पार्टियों की पहली परीक्षा आज.

सिटी पोस्ट लाइव : आज सोमवार, 21 अक्तूबर को हरियाणा और महाराष्ट्र में नई विधानसभा के लिए मतदान शुरू हो चूका है. बीजेपी शासित दोनों ही राज्यों के चुनाव के नतीजे राष्ट्रिय राजनीति पर भी गहरा असर डालेगें. महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन की सरकार है. हरियाणा में बीजेपी की बहुमत वाली सरकार है.महाराष्ट्र में 288 सीटों वाली विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को ख़त्म हो रहा है और यहां कुल 288 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं.हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को ख़त्म हो रहा है. यहां विधानसभा की कुल 90 सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं.

5.

डीआरडीओ बना रहा हाइपरसोनिक हथियार.

सिटी पोस्ट लाइव : हाइपरसोनिक हथियार के उत्पादन पर काम शुरू हो चूका है.डिफेंस रीसर्च एंड डेवलपमेंट यानी डीआरडीओ ने हाइपरसोनिक हथियार के उत्पादन पर काम शुरू कर दिया है. यह मिसाइल साउंड की गति से पाँच गुना तेज़ गति से जाएगी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जल्द ही इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन कर सकते हैं. अधिकारियों का कहना है कि यह कई अत्याधुनिक तकनीक से लैस होगा. चीन, अमरीका और रूस परमाणु प्रतिरोधी क्षमता को मज़बूत करने के लिए पहले से ही हाइपरसोनिक मिसाइल का निर्माण कर रहे हैं.

6.

जन आक्रोश रैली में तेजस्वी ने भरी हुंकार, कहा- झारखंड की बदहाली के लिए जिम्मेवार है BJP.

सिटी पोस्ट लाइव : झारखंड युवा आरजेडी  ने रविवार झारखंड की वर्तमान बीजेपी  सरकार के खिलाफ जन आक्रोश रैली कर चुनावी शंखनाद की शुरुआत कर दी. रांची के हरमू मैदान में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जमकर रघुवर सरकार पर निशाना साधा. इस रैली के जरिये आरजेडी अपने सहयोगियों के साथ साथ सत्ताधारी दल बीजेपी को ये सन्देश दे दिया कि भले ही 2014 के विधानसभा चुनाव में उसका खाता नहीं खुल पाया लेकिन आज भी उसका झारखण्ड में जनाधार कायम है. लेकिन सबसे ख़ास बात ये कि न्यौता मिलने के वावजूद आरजेडी की इस रैली से झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के नेताओं ने दुरी बनाए रखा.तेजस्वी यादव ने कहा कि बीमार पिता से उन्हें साजिशन मिलने नहीं दिया जा रहा. उन्हें जेल प्रशसन द्वारा कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री रघुवर दस के परमिशन से ही लालू यादव से मिल सकते हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.