City Post Live
NEWS 24x7

जन संवाद कार्यक्रम में DGP ने लोगों से की अपील, अपराधियों से न डरें, पुलिस का करें सहयोग

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

जन संवाद कार्यक्रम में DGP ने लोगों से की अपील, अपराधियों से न डरें, पुलिस का करें सहयोग

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी पटना के ग्रामीण इलाकों में इनदिनों अपराधिक घटनाओं का बढ़ना पुलिस की बड़ी चुनौती बन गई है. खासकर नौबतपुर, बिक्रम, पालीगंज और बिहटा जैसे इलाके में एक के बाद एक अपराधियों ने रंगदारी को लेकर सम्राज्य स्थापित करने की कोशिश की है. जिसको लेकर शनिवार को नौबतपुर के राजकीय त्रिभुवन उच्च विद्यालय में पुलिस पब्लिक के लिए एक जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसके मुख्य अतिथि के रूप में खुद बिहार पुलिस के मुखिया डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय थे, साथ ही तमाम पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे. वही इस कार्यक्रम में स्थानीय सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, पूर्व विधायक अनिल शर्मा एवं तमाम नौबतपुर प्रखण्ड के जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे. कार्यक्रम में नौबतपुर के भारी संख्या में जनता और स्कूली बच्चे भी मौजूद रहे.

बताते चले कि नौबतपुर इलाके में विगत दो वर्षों से रंगदारी को लेकर अपराधियों ने कई कारोबारियों को निशाना बनाया. इन दिनों फिर एक बार रंगदारी को लेकर अपराधियों का गिरोह सक्रिय हुआ तो डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने शनिवार को खुले मंच से अपराधियों को खरी-खरी सुना दी. उन्होंने लोगों से कहा कि अपराधियों से डरने की जरूरत नहीं, जनता सहयोग करें तो पुलिस कुचलने की ताकत रखती हैं और वर्तमान में अपराधियों का अंजाम बुरा हुआ हैं. नौबतपुर के हाई स्कूल के मैदान में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने सिर्फ अपराधियों के खिलाफ ही नहीं बोला बल्कि जन संवाद कार्यक्रम में मौजूद स्कूली छात्रों ,युवाओं व हजारों लोगों को भारतीय संस्कृति ,संस्कार ,सदभावना व शांति का पाठ पढ़ाया और कहां की अपराध से तौबा करें.

उन्होंने कहा कि अपराधियों को संरक्षण देने वाले यह जान ले, जो संरक्षण देता हैं वहीं इनका पहला शिकार होता हैं. अपराधी का कोई जात ,धर्म नही होता है. समाज के प्रबुद्ध लोगों की यह जिम्मेवारी बनती हैं की नौजवानों को भटकने नहीं दें, बल्कि सही रास्ता दिखाएं. यही नौजवान अगर सही रास्ता चलते हैं तो सबका विकास ,राष्ट्र का विकास और समाज का विकास होता हैं. डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े कई महान हस्तियों का नाम लिया और उनके कार्यों की चर्चा की. जिससे सभी भावुक हो गये. डीजीपी ने जन संवाद कार्यक्रम में अमेरिका ,जापान से लेकर परमाणु बम तक चर्चा की. श्री पांडे ने कहां की इंसान की हैसियत कोई अपराधी नहीं मिटा सकता.

उदाहरण के तौर पर अमेरिका का नाम लेते हुये डीजीपी ने कहां की अमेरिका ने जापान पर परमाणु हमला किया. इसमें हजारों लोग मारे गये ,दशक वर्षों तक प्रभाव रहा कि जापान में विकलांग लोग पैदा हुये. लेकिन जापान की हैसियत मिटी नहीं. जापान ने कठिन परिश्रम और लगन से टेक्नॉलजी के क्षेत्रों में बड़ा काम ही नहीं किया बल्कि इतिहास बना. इसी तरह आप लोग भी सही रास्ता अपनाकर, कठोर परिश्रम व लगन से कार्य करें ,आपके बीच का व्यक्ति राष्ट्र के विकास में योगदान देकर अपना और समाज का नाम रौशन कर सकता हैं. डीजीपी ने अपने कलात्मक भाषण से मौजूद सभी का हाथ उठवाकर यह शपथ दिला दिया की न तो अपराध करेंगे और न हीं अपराधियों को संरक्षण देने बल्कि कानून, पुलिस का सहयोग करेंगे.

वही कार्यक्रम में आये स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव ने भी इस आयोजन पर डीजीपी साहब और पूरे पटना पुलिस को धन्यवाद बोला, साथ ही उन्होंने डीजीपी साहब से शराब का मुद्दा उठाया.  उन्होंने बताया कि शराब अभी भी बिहार में चालू है. घर घर शराब बिक रही है, लेकिन इस कानून पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ भी की. डीजीपी साहब ने भी भाषण के दौरान बिहार में शराबबंदी के सवाल पर खुलकर बोला. उन्होंने माना कि बंदी के बाद भी शराब बिहार में बिक रही है, साथ ही उन्होंने ने ये भी कहा कि शराब पीने वाले पर पुलिस ने कार्रवाई भी की है. साथ ही उन्होंने ने ये भी कहा कि इस मे कुछ पुलिसवाले भी मिले हैं लेकिन हमने अब तक कई पुलिस अधिकारियों को भी छोरा नहीं, उन पर भी सख्त कार्रवाई की गई है.

उन्होंने सीधा सा जवाब दिया कि, कोई भी क्यों न हो, शराब पीने और बेचने वाले को हम नही छोड़ेंगे. वही कार्यक्रम के अंत मे डीजीपी और स्थानीय सांसद के हाथों कुछ बच्चो को सम्मानित भी किया गया और पौधा रोपण भी किया गया. इस जन संवाद कार्यक्रम में अपर पुलिस महानिदेशक विनय कुमार , एडीजी लॉ एंड आर्डर अमित कुमार ,रेंज आईजी -संजय सिंह ,एसएसपी गरिमा मलिक ,सांसद रामकृपाल यादव ,पूर्व विधायक अनिल कुमार ,सिटी एसपी अभिनव कुमार ,एएसपी अशोक मिश्रा ,डीएसपी फुलवारी शरीफ संजय पांडे ,डीएसपी पालीगंज मनोज पांडे ,थानाध्यक्ष दीपक सम्राट सहित पटना पश्चिमी के सभी थानाध्यक्ष, कई स्कूल कॉलेज के प्रिंसिपल ,प्रोफेसर ,शिक्षक आदी मौजूद थे.

पटना ग्रामीण से निशांत कुमार की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.