City Post Live
NEWS 24x7

थाने से छूटे तो फिर निकल गए जेसीवी लेकर शहर की सफाई करने

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

थाने से छूटे तो फिर निकल गए जेसीवी लेकर शहर की सफाई करने

सिटी पोस्ट लाइव :मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव सरकार की नाकामियों को उजागर करने में लगातार जुटे हुए हैं. पटना में जल-जमाव के दौरान उन्होंने युद्ध स्तर पर राहत सामग्रियों का वितरण कर, बचाव कार्य चलाकर ये साबित करने की कोशिश किया कि सरकारी रहत बचाव कार्य अपर्याप्त है. अब वो शहर के कूड़े कचरे की सफाई अभियान में जुटे हैं. जेसीवी और ट्रेक्टर लेकर वो शहर की सफाई अभियान में जुटे हैं.कल उन्हें पुलिस ने रोक लिया. उनके ट्रेक्टर को जप्त कर लिया.उसका चालान काटा.पुलिस ने कहा कि आप न्यूसेंस कर रहे हैं.पप्पू यादव को थाने पर बिठा लिया.

लेकिन थाने से छूटने के बाद फिर से पप्पू यादव जेसीवी और ट्रेक्टर लेकर आज सुबह सुबह शहर से कचरा उठाने निकल गए हैं.पप्पू यादव शहर से कचरा उठा रहे हैं, अपने कार्यकर्ताओं के साथ झाड़ू लगा रहे हैं और फिर डीडीटी का छिडकाव भी कर रहे हैं.लेकिन उनका ये अभियान कितने घंटे तक जारी रहेगा बता पाना मुश्किल है क्योंकि सरकार इनके इस अभियान को एक न्यूसेंस के रूप में देख रही है.पुलिस कभी भी उन्हें गिरफ्तार कर सकती है. इनके इस अभियान को बंद करवा सकती है.दरअसल, पप्पू यादव ने सफाई अभियान शुरू करने से पहले ये धमकी दी थी कि वो शहर का कचरा उठाकर सरकारी बाबुओं और मंत्रियों के बंगले पर फेकेगें.इसी धमकी को लेकर कल से नगर विकास मंत्री समेत कई अधिकारियों के बंगले की सुरक्षा बढा दी गई है.

दरअसल, जबतक आम लोग पप्पू यादव के इस अभियान से नहीं जुडेगें, इसकी सफलता असंभव है. जन-सहयोग से ही शहर की सफाई संभव है.युगांडा एक छोटा गरीब देश है. उस देश में सप्ताह का एक दिन सफाई के लिए निर्धारित है. उस दिन आम और खास सभी लोग अपना सारा कामकाज छोड़ घर और शहर की सफाई करते हैं. जो दूसरा काम करते पकड़ा जाता है उससे जुरमाना वसूला जाता है. लेकिन अपने देश में सफाई न तो ऐसी बाध्यता है और ना ही लोगों की दिनचर्या का अंग है.ऐसे में तो पप्पू यादव का यह सफाई अभियान महज एक प्रतीकात्मक कारवाई साबित होगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.