City Post Live
NEWS 24x7

फर्जीवाडा कर बन गया IRS OFFICER, अब आया CBI की गिरफ्त में

प्रमाण पत्रों में हेराफेरी कर बन बैठा IRS अधिकारी, पकड़ी गई चोरी तो CBI ने दर्ज किया मामला.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

फर्जीवाडा कर बन गया IRS OFFICER, अब आया CBI की गिरफ्त में

सिटी पोस्ट लाइव : सीबीआई ने फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने के आरोपी एक क्लास वन अधिकारी (IRS OFFICER ) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.यह अधिकारी बिहार का  मूल निवासी है. इस IRS अधिकारी के खिलाफ फर्जी प्रमाणपत्रों  के सहारे सरकारी नौकरी हासिल करने का मामला दर्ज किया गया है. आरोपी आईआरएस अधिकारी  का नाम नवनीत कुमार  उर्फ राजेश कुमार शर्मा  है .वह साल 2008 बैच का आईआरएस अधिकारी है. नवनीत कुमार उर्फ राजेश कुमार शर्मा दोनों नाम एक ही शख्स का है. लेकिन अलग-अलग नाम से परीक्षा देकर दो अलग-अलग प्रमाण पत्रों को हासिल करने का आरोप है. आरोपी IRS अधिकारी नवनीत कुमार फिलहाल पश्चिम बंगाल के कोलकाता में CGST विभाग में कार्यरत हैं.

सूत्रों के अनुसार यह अधिकारी मूल रूप से बिहार के वेस्ट चंपारण जिला के  गर्भुआ गांव का रहनेवाला है. इस अधिकारी के पिता का नाम जय नारायण शर्मा है. राजेश कुमार शर्मा ने बेतिया जिला में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय से साल 1991 में 10वीं की परीक्षा पास किया. 1993 में 12 वीं की परीक्षा CBSC माध्यम से  पास की. इसके बाद वो यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने लगा, लेकिन वो काफी वक्त बीत जाने के बाद उसकी नौकरी नहीं लगी और परीक्षा देने की  उम्र खत्म होने लगी.

राजेश ने अपना नाम बदलकर नवनीत कुमार के नाम से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के माध्यम से फिर से परीक्षा देकर साल दोबारा 1996 में 10वीं क्लास और साल 2003 में 12वीं क्लास का प्रमाण पत्र हासिल किया. इसके बाद साल 2008 में स्नातक की परीक्षा मुज्जफरपुर में स्थित बाबा साहेब बिहार विश्वविद्यालय से पास की और प्रमाण पत्र पाया. इसके बाद साल 2007 में UPSC की परीक्षा में पास होकर साल 2008 में IRS अधिकारी बन गया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.