City Post Live
NEWS 24x7

अब राजनीति करेगा IAS टॉपर शाह फैसल, नौकरी से दिया इस्तीफा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

अब राजनीति करेगा IAS टॉपर शाह फैसल, नौकरी से दिया इस्तीफा

सिटी पोस्ट लाइव : एक जमाना था जब IAS –IPS बनाना देश के नौजवानों का सबसे बड़ा सपना था. IAS IPS बनने के लिए देश के नौजवान अपनी जीवन तबाह कर देते थे. लेकिन बदलते जमाने के साथ नौजवानों की पसंद भी बदलने लगी है. अब IAS IPS की नौकरी छोड़कर नौजवान राजनीति में आने लगे हैं. उन्हें अब लगने लगा है कि IAS IPS बनकर भी उन्हें अपने पोलिटिकल मास्टर्स के ईशारे पर नाचना पड़ता है. असली पॉवर तो पॉलिटिक्स में ही है. अब  जम्मू कश्मीर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के चर्चित अफसर शाह फैसल ने इस्तीफा दे दिया है.

बताया जा रहा है कि वह सियासत में कदम रखने वाले हैं और इसकी शुरुआत वह उमर अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस से कर सकते हैं.शाह फैसल वही शख्स हैं जिन्होंने 2010 की सिविल सेवा की परीक्षा में टॉप किया था और कश्मीर के मसले अपने रुख को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. शाह फैसल ने फेसबुक पर लिखा कि ‘हिंदूवादी ताकतों द्वारा करीब 20 करोड़ भारतीय मुस्लिमों के हाशिये पर जाने की वजह से उनके दोयम दर्जे का हो जाने, जम्मू कश्मीर राज्य की विशेष पहचान पर कपटपूर्ण हमलों तथा भारत में अति-राष्ट्रवाद के नाम पर असहिष्णुता एवं नफरत की बढ़ती संस्कृति के विरुद्ध है.’

अपने पोस्ट में फैसल ने कहा कि उन्होंने कश्मीर में लगातार हत्याओं के मामलों और इन पर केंद्र सरकार की ओर से कोई गंभीर प्रयास नहीं होने के चलते, भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा देने का फैसला किया है.अब वो राजनीति में आकर बदलाव लाने की कोशिश करेगें. लेकिन सबसे बड़ा सवाल कि IAS बनकर व्यवस्था को पटरी पर लाने में नाकाम रहे शाह फैसल क्या पॉलिटिक्स में आकर व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई को आगे बढ़ा पायेगें.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.