City Post Live
NEWS 24x7

तीन तलाक का मुद्दा बना हॉट केक, जेडीयू ने किया वोटिंग प्रोसेस में भाग लेने से इनकार

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

तीन तलाक का मुद्दा बना हॉट केक, जेडीयू ने किया वोटिंग प्रोसेस में भाग लेने से इनकार

सिटी पोस्ट लाइव, विशेष : तीन तलाके मुद्दे पर जहां देशभर में बहस छिड़ी हुई है वहीं अब इस बिल पर राज्यसभा में बहस होनी है. इस मसले पर जेडीयू ने अपना रुख साफ करते हुए यह स्पष्ट कर दिया है कि राज्यसभा में वोटिंग प्रोसेस में जदयू हिस्सा नहीं लेगी. पार्टी ने साफ कहा है कि अगर राज्यसभा में इस मुद्दे पर वोटिंग हुई तो पार्टी इसके समर्थन में वोट नहीं करेगी. राज्यसभा सांसद और बिहार प्रदेश जेडीयू के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि ट्रिपल तलाक के पक्ष में हम लोग अभी नहीं हैं. वशिष्ठ नारायण सिंह का यह बयान जदयू के स्टैंड को जाहिर कर रहा है. वैसे गौरतलब है कि जेडीयू ने लोकसभा में तीन तलाक के मुद्दे पर वोटिंग के दौरान वॉक आउट किया था.

जेडीयू के बिहार अध्यक्ष सह वरिष्ठ जदयू नेता ने आगे कहा है कि जदयू ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि एक बड़े समुदाय की परम्परा में कुछ तौर-तरीके बने हुए हैं. उनकी समझ से,इस ट्रिपल तलाक से लाखों महिलाएं प्रभावित होंगी.इस मसले पर उस समुदाय के लोगों से उनकी भावनाओं के साथ बातचीत करके एक समाधान निकालना चाहिए. उन्होंने कहा कि वर्तमान स्वरूप में ट्रिपल तलाक के हम लोग पक्षधर नहीं हैं.उनकी पार्टी वोटिंग के समय क्या करेगी? इस सवाल पर श्री सिंह ने कहा कि हम समर्थन में वोट नहीं करेंगे.

इधर कांग्रेस इस मामले को भुनाने में लगी हुई है. कांग्रेस ने कहा है कि एनडीए में अंतर्विरोध साफ दिख रहा है. जबकि बिहार बीजेपी के नेताओं का कहना है कि जनता दल यूनाइटेड का तो स्टैंड पुराना है. इसमें कहीं से कोई कोई आश्चर्य की बात नहीं है. लेकिन तीन तलाक के मुद्दे पर जदयू के हाथ उठाने से देश में एनडीए के भरोसे पर सवाल जरूर खड़े होंगे ।लेकिन जदयू के इस फैसले का बिहार में एनडीए को 2019 के लोकसभा के चुनाव में फायदे की भी संभावना दिख रही है. वैसे आगे यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि ऊंट किस करवट बैठता है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.