City Post Live
NEWS 24x7

15 रुपये में मरीजों के परिजन को मिलेगा PMCH में खाना, लेकिन आशंकित हैं मरीज

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

15 रुपये में मरीजों के परिजन को मिलेगा PMCH में खाना, लेकिन आशंकित हैं मरीज

सिटी पोस्ट लाइव : पटना के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल (PMCH) में ईलाज कराने आनेवाले गरीब मरीजों के लिए एक अच्छी खबर है.अब यहाँ ईलाज के लिए आनेवाले मरीजों और उनके अभिभावकों को यहाँ 15 रुपये में भोजन मिलेगा.  आज पटना के पीएमसीएच में मरीजों और उनके परिजनों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के लिए पीएमसीएच कैंटिन की शुरूआत हो गई है. इस कैंटिन से मरीज और उनके परिजन महज 15 रुपये खर्च करके खाना खरीद सकते हैं. कैंटिंग से मिलने वाले खाने में एक थाली खाने की कीमत होगी 15 रुपये. एक थाली में रोटी, चावल, सब्जी, दाल, पापड़, चटनी मिलेगा और आचार मिलेगा.

इस कैंटीन में केवल खाना ही नहीं बल्कि नाश्ता भी उपलब्ध होगा. यहां सुबह का नाश्ता महज 7 रुपये में ​मिलेगा. इस कैंटीन का शुभारंभ आज करते हुए पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि अब मरीजों और उनके साथ आनेवाले लोगों को खाना के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. वैसे  पीएमसीएच में पहले से हीं मरीजों के लिए खाने की व्यवस्था है. लेकिन अब उनके साथ उनकी देखभाल करने आनेवाले मरीजों के परिजनों के लिए भी भोजन की व्यवस्था कम खर्च में ही कर दिया गया है.

अस्पताल परिसर में शुरू किए जा रहे इस कैंटिन में खाने की उत्तम व्यवस्था बनी रह सके इसके लिए खाने की गुणवत्ता पर अस्पताल प्रशासन नजर रखेगा. यह कैंटिंन निजी व्यक्तियों द्वारा संचालित किए जाएंगे. पीएमसीएच मेंमरीज के परिजनों को अब ही सस्ता हाइजेनिक भोजन और नाश्ता देने के लिए प्रशासन की ओर से व्यापक व्यवस्था की गई है.इस व्यवस्था से मरीजों के परिजन खुश भी हैं और आशंकित भी. उनका कहना है कि यहाँ पहले से मरीजों के लिए जो खाने की व्यवस्था है, उसका क्वालिटी बहुत घटिया हो गया है. खाना खाने लायक नहीं है. अब ये नयी व्यवस्था कितनी दुरुस्त होगी इसको लेकर वो आशंकित हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.