City Post Live
NEWS 24x7

उपेन्द्र कुशवाहा का मंत्री पद से इस्तीफा, टूटा भाजपा-रालोसपा का साथ

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

उपेन्द्र कुशवाहा का मंत्री पद से इस्तीफा, टूटा भाजपा-रालोसपा का साथ

सिटी पोस्ट लाइव : महीनों तक हंगामा करने के बाद आखिरकार उपेन्द्र कुशवाहा ने आज मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उपेन्द्र कुशवाहा ने पीएम मोदी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। इस खबर को सबसे पहले आप तक सिटी पोस्ट ने पहुंचाया था। हमने आज सुबह हीं बताया था कि उपेनद्र कुशवाहा आज मंत्री पद और एनडीए छोड़ने का एलान कर देंगे। अभी उपेन्द्र कुशवाहा के दिल्ली स्थित आवास पर पार्टी के नेताओं की अहम बैठक चल रही है उसके बाद वो इसका औपचारिक एलान कर देंगे। गौरतलब है कि आज ही एनडीए और यूपीए के सहयोगी दलों की बैठक होनेवाली है शीतकालीन सत्र को लेकर. इस बैठक में उपेन्द्र कुशवाहा को एनडीए की तरफ से आमंत्रित नहीं किया गया है. फिर भी उपेन्द्र कुशवाहा रविवार शाम हीं दिल्ली पहुंच चुके थे।.

उपेन्द्र कुशवाहा बिहार में नीतीश सरकार के खिलाफ आन्दोलन चलाने का एलान और शुरुवात कर और मोदी सरकार की उपलब्धियों पर सवाल उठाकर दो दिन पहले ही इस बात का संकेत दे दिया था कि वो एनडीए में ज्यादा दिनों के मेहमान नहीं हैं. उपेन्द्र कुशवाहा दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर ये बताएगें कि कैसे उन्हें खुलकर सरकार में काम नहीं करने दिया गया. कैसे उन्हें अपने मनमाफिक काम नहीं करने दिया गया. किस तरह से कैबिनेट मंत्री उनके काम में अडंगा लगाते रहे. इसके बाद वो मंत्री पद छोड़ने का एलान कर देगें. गौरतलब है कि दो दिन पहले ही शरद यादव लालू यादव से मिलकर डील पक्की कर चुके हैं.आज उपेन्द्र कुशवाहा की मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भी हो सकती है. उपेन्द्र कुशवाहा के आज के प्रेस कांफ्रेंस में विपक्ष के कई नेता भी शामिल हो सकते हैं. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव व पूर्व सीएम जीतन राम मांझी आदि अन्य नेता भी फिलहाल दिल्ली में ही हैं. दरअसल, उपेन्द्र कुशवाहा पर पार्टी के अंदर से भी दबाव है कि 11 दिसंबर को पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव के पहले छक्। छोड़ दें ताकि उनके ऊपर ये आरोप नहीं लगे कि डूबती नाव से वो कूद रहे हैं. चुनावी नतीजे सामने आने से पहले इस्तीफा देकर कुशवाहा यह संदेश देने में भी सफल रहेंगे कि उन्होंने चुनावी नतीजों से प्रभावित होकर अपना फैसला नहीं लिया है.

मालूम हो कि सोमवार को संसद के शीतकालीन सत्र से पहले एनडीए के घटक दलों की औपचारिक बैठक होने वाली है. लेकिन खबरों के अनुसार इस बैठक में उपेंद्र कुशवाहा को आमंत्रित नहीं किया गया है. कुशवाहा ने आज खुद भी कहा कि अब न किसी से बात होगी और ना मुलाकात होगी. उन्होंने कहा कि हम जनता के सवालों पर आंदोलन कर रहे हैं. कुशवाहा ने आज लगातार दूसरे दिन सेंट्रल स्कूल के लिए जमीन की मांग को लेकर बिहार सरकार के खिलाफ धरना दिया है.जाहिर है अब बिहार में मुकाबला काफी दिलचस्प हो जाएगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.