City Post Live
NEWS 24x7

मुजफ्फरपुर एसएसपी हटाई गईं, 4 IAS और 7 IPS और 22 DSP का हो गया है तबादला

DSP, पटना में DSP लॉ एंड आर्डर बने राकेश कुमार

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

4 IAS और 22 DSP का तबादला, कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की कवायद जारी

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार सरकार बढ़ते अपराध को लेकर बेहद चिंतित है. प्रशासनिक और पुलिस महकमे में कल से ही फेरबदल का सिलसिला जारी है.आज भी बिहार सरकार ने 4 आइएएस अधिकारियों, आधा दर्जन से ज्यादा आईपीएस अधिकारियों और  दो दर्जन डीएसपी का तबादला कर दिया है.खबर के अनुसार मनोज कुमार को स्वास्थ्य विभाग का अपर सचिव बनाया गया है.इन्हें साथ में बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति का जिम्मा भी सौंपा गया है.सुरेन्द्र झा को राज्य परिषद् का सचिव बनाया गया है.अलोक कुमार को जल-विद्युत् निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है.सतीस चन्द्र झा को शिक्षा विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है.

बिहार में शनिवार को सात भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. माना जा रहा है कि यह स्थानांतरण राज्य में कानून एवं व्यवस्था में सुधार के मद्देनजर किया गया है. बिहार सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, मुजफ्फरपुर की एसएसपी  हरप्रीत कौर को हटा कर समस्तीपुर भेजा गया है. गरिमा मलिक को बीएमपी-10 से हटाकर दरभंगा का एएसपी बनाया गया है.मनोज कुमार को मुजफ्फरपुर का एसएसपी बनाया गया है. इसके पहले वे दरभंगा के एसएसपी थे. आदित्य कुमार जो बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक (एसपी) थे अब उन्हें भोजपुर की कमान दी गई है. भोजपुर के एसपी अवकाश कुमार को बेगूसराय का एसपी बनाया गया है.दीपक रंजन को समस्तीपुर एसपी से हटाकर बीएमपी-10 का कमांडेंट बनाया गया है. उनके जिम्मे एसपी निगरानी का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा. बेगूसराय में ट्रेनी एएसपी विनय तिवारी को गोपालगंज सदर का अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) बनाया गया है.

शुक्रवार को भी मुजफ्फरपुर के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा और एएसपी अशोक मिश्रा सहित राज्य के आठ आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया. मुजफ्फरपुर के एसपी (टाउन) उपेंद्र नाथ वर्मा को बक्सर का एसपी बनाया गया था जबकि बक्सर के एसपी राकेश कुमार को मुजफ्फरपुर का नगर एसपी का दायित्व सौंपा गया. इसी तरह मुजफ्फरपुर के एएसपी अशोक मिश्रा को दानापुर का एसडीपीओ बनाया गया.

आज  22 DSP रैंक के अधिकारियों का भी तबादला कर दिया गया है. मनोज कुमार तिवारी को दानापुर SDPO से हटा कर बेगूसराय सदर का SDPO बनाया गया है. इसी तरह मुद्रिका प्रसाद को महुआ का SDPO बनाया गया है. पटना में लॉ एंड आर्डर के DSP राकेश कुमार बने हैं. अजय कुमार को नालंदा का SDPO बनाया गया है. मनीष कुमार सिन्हा को फतुहा का SDPO बनाया गया है.

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.