City Post Live
NEWS 24x7

तेलंगाना से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :तेलंगाना से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह  इस सभा के साथ ही वो साथ ही तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को तेलंगाना के महबूब नगर में जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के लक्ष्मण ने शुक्रवार को बताया कि महबूबनगर जाने से पहले शाह शहर के पुराने इलाके में स्थित देवी महाकाली की पूजा अर्चना भी करेंगे। अमित शाह के इस एक दिवसीय दौरे का उद्देश्य सभा के संबोधन के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की रणनीति तैयार करना रहेगा।

महबूब नगर में रैली संबोधन के बाद वह शाम को कोथूर जाएंगे जहां पार्टी के राज्य पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों से मुलाकात कर चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे। लक्ष्मण ने एक ओर कांग्रेस, टीडीपी, माकपा तो वहीं दूसरी ओर तेलंगाना राष्ट्रीय समिति और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन के प्रस्तावित गठबंधन को अपवित्र करार दिया। कांग्रेस पर भड़के अमित शाह, कहा- वोट बैंक के लिए NRC पर सवाल उठा रही है

गौरतलब है कि तेलंगाना के तत्कालीन मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाकर सरकार को भांग करने की सिफारिश की गई थी जिसके के बाद राज्यपाल की एसएल नरसिम्हन ने विधानसभा भंग करने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।राव ने सोची समझी रणनीति के तहत अपना दांव खेलते हुए ये निर्णय लिया था। दरअसल वो समय से पहले चुनाव कराना चाहते हैं। दरअसल चंद्रशेखर राव इस बात का डर है कि यदि चुनाव अपने तय समय पर अगले साल कराये गए तो टीआरएस सत्ता में वापिसी नहीं कर पायेगी।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव अगले साल मई में लोकसभा चुनाव के साथ होने थे, लेकिन पिछले हफ्ते विधानसभा भंग होने के कारण संभवतः इस साल के आखिर में चार राज्यों के साथ तेलंगाना में चुनाव कराए जा सकते हैं।तेलंगाना विधान सभा चुनाव में कांग्रेस, तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) और भाकपा मिलकर लड़ेगी। तेदेपा के 35 सालों के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि वह कांग्रेस के साथ किसी चुनाव में गठबंधन सहयोगी होगी।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.