City Post Live
NEWS 24x7

रेल यात्री कृपया ध्यान दें! अब आपके WhatsApp पर मिलेगी हर ट्रेन की जानकारी

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव:  भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रोज नए नए तकनीक का सहारा ले रहा है. अब यात्रियों के सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए रेलवे whatsap का सहारा लेगा. अब यात्रियों को ट्रेन की जानकारी प्राप्त करने के लिए हेल्पलाइन नंबर पर फोन लगाने के लिए घंटों मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी .अब ट्रेन से जुड़ी सभी जानकारी आपको आपके व्हाट्सऐप पर उपलब्ध हो जाएगी. केवल 10 सेकेंड के अंदर आपको ट्रेन के आने का वक्त, बुकिंग स्टेटस, कैंसर होने की सभी जानकारी मिल जाएगा.

रेलवे  यात्रियों अब ट्रेन की पूरी जानकारी व्हाट्सऐप पर देगा. इसके लिए रेलवे ने ट्रैवल कंपनी मेक माई ट्रिप से हाथ मिलाया है. अब मेक माई ट्रिप के जरिये यात्रियों को ट्रेन की पूरी जानकारी 10 सेकेंड में प्राप्त हो जाएगी. ट्रेन किस समय पर आएगी, किस प्लैटफॉर्म पर आएगी, बुकिंग स्टेटस, कैंसल ये सभी जानकारी पाने के लिए आपको एक नंबर पर बस रिक्योस्ट डालनी होगी. इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए 7349389104 नंबर अपने फोन में सुरक्षित कर लेना होगा. जब आपको ट्रेन की जानकारी प्राप्त करनी हो, तो इस नंबर पर ट्रेन का नंबर व्हाट्सऐप कर दें. मैसेज भेजने के 10 सेकेंड के अंदर ही आपको ट्रेन की सभी जानकारी प्राप्त हो जाएगी. लेकिन अगर सर्वर बिजी होगा तो थोडा समय ज्यादा लग सकता है .

जब तक मैसेज रेलवे को प्राप्त नहीं होगा, तब तक जवाब नहीं आएगा. इसलिए मैसेज में दो टिक जरूर देखें कि मैसेज डिलीवर हुआ है या नहीं. व्हाट्सऐप की इस सुविधा से 139 पर कॉल करने की झंझट से मुक्ति मिल जायेगी. 139 रेलवे के  हेल्पलाइन नंबर पर यात्री अब तक कॉल कर के ट्रेन की जानकारी प्राप्त करते थे.लेकिन नंबर शायद ही समय स मिल पाटा था. मगर अब ऐसा नहीं होगा, अब व्हाट्सऐप पर आप ट्रेन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.