City Post Live
NEWS 24x7

आज पटना आ रहे हैं लालू यादव, ले सकते हैं कोई बड़ा राजनीतिक फैसला

आज भी लालू यादव नीतीश कुमार के महागठबंधन में वापसी के खिलाफ नहीं हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव आज मुंबई से पटना पहुँच रहे हैं. बिहार में मचे राजनीतिक घमशान के बीच लालू यादव के अस्पताल से पटना वापसी को लेकर सियासी हलके में अटकलों का बाज़ार गर्म हो गया है. चर्चा है कि लालू यादव अपने इस दौरे के दौरान सीटों के बंटवारे से संबंधित फैसले ले सकते हैं.नीतीश कुमार के महागठबंधन में आने को लेकर मचे घमशान पर भी वो अहम् फैसले ले सकते हैं.सूत्रों के अनुसार आज भी लालू यादव नीतीश कुमार के वापसी के खिलाफ नहीं हैं.

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू यादव को फोन करके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी. नीतीश कुमार का फोन करना बिहार में एक नए सियासी समीकरण का संकेत माना जा रहा था. जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस महागठबंधन से अलग होने और बीजेपी के साथ सरकार बनाने के बाद नीतीश ने पहली बार लालू से करीबी दिखाई थी. इधर आज दिल्ली में भी जदयू एनडीए में प्रेशर बनाए हुए है. आज दिल्ली में जेडीयू की होनेवाली अहम् बैठक में कुछ बड़े राजनीतिक फैसले हो सकते हैं. मसलन 25 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग और नीतीश कुमार को बिहार में एनडीए का चेहरा बनाए जाने का प्रस्ताव पारित हो सकता है. बीजेपी जेडीयू की इस बैठक के फैसले पर कैसे रिएक्ट करती है, आगे की राजनीति उसी पर निर्भर करेगा. ऐसे मौके पर मुंबई अस्पताल से  लालू यादव के आज पटना आने को अहम् माना  जा रहा है. मिल रही जानकारी और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लालू प्रसाद यादव आज दोपहर के बाद मुंबई से पटना के लिए रवाना होंगे. लालू यादव फिलहाल इलाज के लिए मुंबई के अस्पताल में एडमिट हैं. वहां उनके फिस्टुला का ऑपरेशन हुआ है. इसी बीच लालू आज पटना आ रहे हैं.

आपको बता दें कि मुंबई के एशियन हर्ट इंस्टीट्यूट में लालू यादव के फिस्टुला का ऑपरेशन पिछले दिनों हुआ था. ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने लालू यादव को 3 महीने आराम की सलाह दी थी. पिछलीबार  लालू यादव चार जून को मुंबई स्थित अस्पताल से पटना लौटे थे. अस्पताल में जांच के दौरान उनके शरीर में हिमोग्लोबिन की कमी की शिकायत पायी गयी थी. चिकित्सकों ने सलाह दी थी कि फिस्टुला के ऑपरेशन के पूर्व शरीर में हिमोग्लोबिन का स्तर सामान्य होना जरूरी है. वे अस्पताल की जगह घर में रहकर भी नियमित खान-पान व अन्य उपायों से हिमोग्लोबिन के स्तर में वृद्धि कर सकते हैं. दो सप्ताह बाद उन्हें पुन: ऑपरेशन के लिए आने की सलाह दी गई थी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.